• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शिवराज के कैबिनेट विस्तार से उमा भारती नाखुश, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को लिखी चिट्ठी

|

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की सीनियर नेता ने राज्य की कैबिनेट विस्तार पर नाखुशी जाहिर की है। भारती ने मंत्रिमंडल विस्तार के कुछ देर बाद ही मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन मंत्री सुहास भगत और बीजेपी एमपी के प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे को अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए चिट्ठी लिखी है। उमा भारती ने चिट्ठी में कैबिनैट विस्तार को लेकर उनकी सिफारिशों को पूरी तरह से नजरअंदाज करने और जातीय संतुलन का ध्यान ना रखे जाने की बात कही है।

मंत्रिमंडल में जातीय संतुलन नहीं

मंत्रिमंडल में जातीय संतुलन नहीं

उमा भारती ने मंत्रिमंडल में बदलाव की मांग भी अपनी चिट्ठी में की है। कैबिनेट में मंत्री रह चुकीं उमा भारती का कहना है कि आज मध्य प्रदेश में हुए मंत्रिमंडल विस्तार से जातीय संतुलन गड़बड़ हो गया है। जिस तरह मेरे सुझाव दरकिनार हुए उससे मुझे बहुत पीड़ा हुई है। वहीं मंदसौर में यशपाल सिसोदिया को मंत्री नहीं बनाने पर उनके समर्थकों ने धरना दिया है। भाजपा की तरफ से अभी इस पर कुछ नहीं कहा गया है। नये बने मंत्री विश्वास सारंग किसी भी नाराजगी से इनकार करते हुए कहा है कि सभी खुश हैं।

    MP Cabinet में बढ़ा Jyotiraditya Scindia का कद, Shivraj Singh Chauhan ने कही ये बात | वनइंडिया हिंदी
     सिंधिया का दिखा असर

    सिंधिया का दिखा असर

    शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्‍तार किया है। मंत्रिमंडल में 20 कैबिनेट स्‍तर के और आठ राज्‍य मंत्री शामिल किए गए हैं। मंत्रिमंडल में कांग्रेस से भाजपा में आए ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया खेमे का काफी असर है। मंत्रिमंडल पर आने वाले दिनों में होने वाले 24 उपचुनावों की छाया दिख रही है। कमलनाथ सरकार गिराने के लिए जिन बाइस विधायकों ने अपना पद छोड़ा, उनमें से बारह लोग मंत्री बनाए गये हैं।

    28 मंत्रियों ने ली है शपथ

    28 मंत्रियों ने ली है शपथ

    गुरुवार को जिन नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली, उनमें गोपाल भार्गव, विजय शाह, जगदीश देवड़ा, मल्‍हारगढ़, बिसाहू लाल सिंह, यशोधरा राजे सिंधिया, भूपेंद्र सिंह, एंदल सिंह कंसाना, विजेंद्र प्रताप सिंह, विश्‍वास सारंग, इमरती देवी, प्रभुराम चौधरी, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रेम सिंह पटेल,ओपी सकलेचा, उषा ठाकुर, अरविंद भदौरिया, मोहन यादव, हरदीप सिंह डंग, राज्‍यवर्धन सिंह दत्‍तीगांव शामिल हैं। इन सभी ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है। भारत सिंह कुशवाहा, इंदर सिंह परमार, रामखिलावन पटेल, राम‍किशोर कांवरे, बृजेंद्र सिंह यादव, गिर्राज दंडोतिया, सुरेश धाकड़ और ओपी भदौरिया ने राज्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली है।

    ये भी पढ़िए- भाजपा की सत्ता बनाए रखने के लिए शिवराज ने किया 'महाराज' की मजबूरियों का विस्तार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Uma bharti Expresses Unhappiness with Madhya Pradesh shivraj singh chouhan cabinet expansion
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X