• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Jammu and Kashmir: सेना का जवान हुआ गिरफ्तार, पाकिस्तान को भेज रहा था खुफिया जानकारी

|

उधमपुर : जम्मू और कश्मीर के उधमपुर में सेना के एक जवान को दुश्मन देश पाकिस्तान को अहम जानकारी देने के मामले में गिरफ्तार किया है। भारतीय सेना ने एक आदेश के बाद उत्तरी कमान में डेटा उल्लंघन के एक मामले की जांच के आदेश दिए हैं, जिसमें एक सैनिक को पाकिस्तानी एजेंसियों को डेटा देते पाया गया था। सेना के सूत्रों ने बताया कि डेटा लीक करने वाला जवान पंजाब से है, जो उत्तरी कमान पर तैनात है।

Data breach

गिरफ्तार किए गए जवान से पूछताछ की जा रही है। इस घटना के सामने आने के बाद एक टीम को यह पता लगाने का आदेश दिया गया है कि सैनिक डेटा तक कैसे पहुंच पाया और उसकी दी गई अहम जानकारी पाकिस्तानी एजेंसियों के लिए किस हद तक लीक हुई है। ये भी पता चला है कि उसने पाकिस्तान में गुर्गे को इलेक्ट्रॉनिक तरीक से अहम डेटा पास किया है। हालांकि सैनिक की पहचान गुप्त रखी गई है। जवान की ओर से दिए गई जानकारी से जम्मू और कश्मीर में तैनात सेना के सैनिकों की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा पैदा हो सकता है।

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सेना और आंतकियों के बीच मुठभेड़, 4 आतंकी ढेर, कई के छिपे होने की आशंका

आपको बता दें कि इससे पहले कल बुधवार को जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग में सेना के जवानों ने 4 आतंकियों को ढेर किया था। मुठभेड़ में मार गए आतंकियों के पास से 2 एके-47 राइफल भी बरामद मिली थी। कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने बताया था कि मारे गए दो आतंकी जैश के थे। हालांकि अभी भी आंतकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ को श्रीगुफवारा शालगुल वन क्षेत्र में अंजाम दिया था। इलाके में आंतकियों के होने की सूचना पर पुलिस, सेना और सीरआरपीएफ ने मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Udhampur Jammu Kashmir Indian army jawam passing data to Pakistani operatives
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X