• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस-NCP-शिवसेना की बैठक खत्म, शरद पवार ने कहा, उद्धव ठाकरे होंगे महाराष्ट्र के अगले CM

|
Google Oneindia News
    Maharashtra: बैठक से बाहर निकल कर Sharad Pawar बोले- Uddhav के नाम पर बनी सहमति | वनइंडिया हिंदी

    मुंबई। महाराष्ट्र में नई सरकार का रास्ता लगभग साफ हो गया है। एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की बैठक खत्म हो चुकी है। शरद पवार और उद्धव ठाकरे मीटिंग से निकल गए हैं। बैठक से बाहर निकले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने साफ कर दिया है कि, शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे। वहीं उद्धव ठाकरे ने कहा कि, अभी और बैठकें होंगी। तीनों दलों की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस हो सकती है।

    Uddhav Thackeray to lead Maharashtra government: Sharad Pawar

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मीडिया से कहा कि, बैठक में महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चर्चा हुई। हमारी प्राथमिकता यह है कि सरकार पूरे 5 साल चले। इस बैठक में सरकार की लीडरशिप को लेकर चर्चा हुई और उद्धव ठाकरे के नाम पर सहमति बन गई। कुछ मुद्दों पर चर्चा अभी भी जारी है जिसको लेकर कल प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्थिति साफ की जाएगी। बैठक में सकारात्मक चर्चा हुई। हालांकि कुछ मुद्दों पर बात होनी अभी बाकी है।

    शरद पवार के बयान के बाद यह बात तकरीबन तय हो गई है कि शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं। हालांकि राज्यपाल के पास सरकार गठन के दावे को लेकर स्थिति अबतक स्पष्ट नहीं हो पाई है। कल तीनों दलों की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस होने की संभावना है जिसमें सरकार गठन के दावे को लेकर स्थिति स्पष्ट हो सकती है। उधर मुंबई में कांग्रेस-NCP-शिवसेना की बैठक खत्म हो गई है। थोड़ी देर में सरकार को लेकर स्थिति साफ होने की उम्मीद है।

    बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि, पहली बार तीनों पार्टियों के नेता एक साथ बैठे हैं और सरकार को लेकर चर्चा हुई है। हम नहीं चाहते कि तीनों पार्टियों के बीच किसी भी मुद्दे पर गतिरोध हो। हालांकि उन्होंने परिणाम सकारात्मक होने की बात कही है। उधर सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना को सीएम पद के साथ 16, कांग्रेस को 12 मंत्रालय पद मिल सकते हैं। स्पीकर और डिप्टी स्पीकर पर अभी चर्चा चल रही है।

    मुलायम के जन्मदिन पर छलका शिवपाल का दर्द, कहा- अगर मैं चाहता तो 2003 में मुख्यमंत्री बन गया होतामुलायम के जन्मदिन पर छलका शिवपाल का दर्द, कहा- अगर मैं चाहता तो 2003 में मुख्यमंत्री बन गया होता

    English summary
    Uddhav Thackeray to lead Maharashtra government: Sharad Pawar
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X