• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CM उद्धव ठाकरे बोले-कोरोना मामले कम हुए तो देंगे लॉकडाउन में ढील

|

मुंबई। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगभग एक लाख पर पहुंच गई है। देश में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र कुल मामलों की संख्या अब 35058 हो गई है। महाराष्ट्र में भी लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। सोमवार को राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फेंस कर कहा कि, अब तक हमने 5 लाख से अधिक प्रवासियों की सुरक्षित राज्य वापसी की व्यवस्था की है। मैं उनसे पैदल यात्रा न करने की अपील करता हूं। हम उनके लिए ट्रेनों और बसों की व्यवस्था कर रहे हैं।

Uddhav Thackeray says have to tackle COVID 19 before monsoon begins

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राज्य में अलग-अलग स्थानों पर रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन बनाए गए हैं। ग्रीन जोन में धीरे धीरे लोगों को सहूलियतें दी जाएंगी। इसके अलावा ऑरेंज जोन में भी कामकाज की अनुमति होगी। लेकिन रेड जोन में किसी भी तरह की रियायत नहीं दी गई है। सीएम उद्धव ने कहा कि अगर हमने कदम नहीं उठाए होते तो हालात और खराब हो सकते हैं।अगर इसे खोला गया तो संक्रमण और बढ़ सकता है।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारी यह कोशिश है कि हम महाराष्ट्र में मॉनसून के शुरू होने से पहले सबकुछ फिर से शुरू हो सके। लॉकडाउन के कारण हम कोरोनावायरस के मामले को कंट्रोल करने में कामयाब रहे हैं, लेकिन इसकी चेन को तोड़ने की अभी भी हम कोशिश कर रहे हैं। उद्धव ठाकरे ने कहा कि लॉकडाउन कब खत्म होगा इसका जवाब किसी के पास नहीं है। कोरोना के मामले कम होने पर हम भी लॉकडाउन में ढील देंगे।

उन्होंने यह कहा कि कोरोना को सामान्य फ्लू समझने की गलती ना करें। हर कोई इसे गंभीरता से ले और जारी जरुरी निर्देशों का पालन करे। कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बेहद जरुरी है और इसका पालन किया जाना चाहिए। उद्धव ने कहा, 'हमें उम्मीद है आपने जिस तरह अबतक सब चीजों का पालन किया है वैसे ही आगे भी करेंगे। बता दें कि, आज 2033 नए COVID-19 मामले महाराष्ट्र में दर्ज किए गए और 51 मौतें भी हुईं। राज्य में कुल मामलों की संख्या अब 35058 हो गई है, जिसमें 25392 सक्रिय मामले और 1249 मौतें शामिल हैं।

यशवंत सिन्हा और आप सांसद संजय सिंह लिए गए हिरासत में , राजघाट पर दे रहे थे धरना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uddhav Thackeray says have to tackle COVID 19 before monsoon begins
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X