• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई की रात होगी गुलजार, रातभर खुलेंगे मॉल-होटल, उद्धव सरकार ने दी मंजूरी

|

मुंबई। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार ने मुंबई में नाइट लाइफ को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सरकार की ओर से फैसला लिया गया है कि अब मुंबई की कुछ चुनिंदा जगह 24 घंटे खुलेंगी। मुंबई में भी लन्दन, न्यूयॉर्क शहर की तर्ज पर नाईट लाइफ के कल्चर की शुरुआत होगी। लेकिन सरकार के इस फैसले के बाद महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अशोख चव्हाण ने कहा कि नाईट लाइफ शब्द सही शब्द नहीं है। हमने जो फैसला लिया है उसके लिए नाईट लाइफ शब्द का इस्तेमाल सही नही है।

mumbai

तारीख का एलान नहीं
अशोक चव्हाण ने कहा कि मुंबई शहर के कुछ चुनिंदा जगहों पर 24*7 सेवा की शुरुआत की जा रही है। हालांकि अभीतक इसे लागू किए जाने की तारीख को लेकर फैसला नहीं लिया गया है। इसे कब लागू किया जाना है इसपर हम बात में फैसला लेंगे। हम अभी सुरक्षित और बेहतर जगहों की पहचान कर रहे हैं। हम इन जगहों पर पुलिस के प्रबंध का भी पूरा ध्यान रखेंगे। बता दें कि आज महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट बैठक में इस बाबत फैसला लिया गया। बैठक में मुंबई में नाईट लाइफ को शुरू करने के फैसले पर मुहर लग गई है।

भाजपा नाराज
सरकार की ओर से बैठक में फैसला लिया गया है कि उद्धव सरकार रातभर होटल, रेस्त्रां, मॉल आदि खोलेगी। माना जा रहा है कि इसकी शुरुआत 27 जनवरी से बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स और नरीमन प्वाइंट से की जाएगी। इस बात की जानकारी खुद पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे और गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दी। वहीं ठाकरे सरकार के इस फैसले से भाजपा नाराज है। भाजपा नेता आशीष शेलार ने इस फैसले पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि महाराष्ट्र के व्यापार के विस्तार के लिए यह फैसला सही है लेकिन इसके नाम पर बार और लेडीज बार को रात भर खोला जाएगा। इससे महिलाओं की सुरक्षा को खतरा है।

गृहमंत्री ने किया था विरोध

गौरतलब है कि इससे पहले प्रदेश के गृहमंत्री ने इस प्रस्ताव का विरोध किया था। गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा था कि अगर मुंबई 24 घंटे तक जागती रहेगी तो इसका सीधा असर पर पुलिस पर पडे़गा। पुलिस पर अतिरिक्त दबाव पड़ेगा। हम इस बात से कतई इनकार नहीं कर सकते हैं। लिहाजा हमे इसपर गंभीरता से चर्चा करने की जरूरत है, इसके बाद ही इसे लागू किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें- रेप-अपहरण के आरोपी नित्यानंद पर गुजरात पुलिस ने कसा शिकंजा, इंटरपोल ने जारी किया ब्लू कॉर्नर नोटिसइसे भी पढ़ें- रेप-अपहरण के आरोपी नित्यानंद पर गुजरात पुलिस ने कसा शिकंजा, इंटरपोल ने जारी किया ब्लू कॉर्नर नोटिस

English summary
Uddhav Thackeray government gives nod to 24 hour night life in Mumbai.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X