• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उद्धव के मंत्री का देवेंद्र फडणवीस पर पलटवार, सीएम रहते अंडरवर्ल्ड डॉन से मिलने का दावा

|

नई दिल्ली। शिवसेना नेता ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मुलकातों का दावा करके भले ही अपना बयान वापस ले लिया हो, लेकिन इसपर उठा सियासी तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा। इस मसले को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति बहुत ही ज्यादा गर्म हो चुकी है और वार-पलटवार का सिलसिला जारी है। राउत के बयान को लेकर पहले पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस को घेरने की कोशिश की तो फिर कांग्रेस ने उनपर पलटवार की कोशिश की। आखिरकार फडणवीस ने एक बार फिर से उनपर जवाबी हमला बोल दिया।

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष ने फडणवीस पर लगाए गंभीर आरोप

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष ने फडणवीस पर लगाए गंभीर आरोप

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष और उद्धव सरकार में मंत्री बालासाहेब थोराट ने गुरुवार को एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर कई गंभीर आरोप लगाए। थोराट ने लिखा कि जब देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री हुआ करते थे तो अंडरवर्ल्ड डॉन उनसे मिलने वर्षा में आया करते थे। थोराट ने आरोप लगाया कि उन्होंने एक अपराधी मुन्ना यादव को न सिर्फ बचाया बल्कि उसे सरकारी बोर्ड में जगह भी दिलाई। बालासाहेब थोराट ने फडणवीस पर हमला बोलते हुए लिखा कि उन्हें इस मामले पर बयान देने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

संजय राउत ने वापस लिया बयान

शिवसेना नेता संजय राउत के बयान के बाद मचे बवाल पर बालासाहेब थोराट ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लेकर दिया बयान संजय राउत ने वापस ले लिया है। विवाद अब यहीं खत्म हो गया है। बालासाहेब थोराट इशारों ही इशारों में सजय राउत को नसीहत देते हुए कहा कि शिवसेना नेता को अपने वरिष्ठ नेताओं का सम्मान करें और भविष्य में ऐसे गैरजिम्मेदाराना और गैरजरूरी बयान देने से बचें। यह बिल्कुल भी स्वीकार नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि इंदिरा गांधी करिश्माई राष्ट्रीय नेता थीं जिन्होंने वर्ष 1975 में मुंबई से क्राइम वर्ल्ड को खत्म करने के लिए कई अहम फैसले लिए।

देवेंद्र फडणवीस ने किया पलटवार

बालासाहेब थोराट के आरोपों के बाद देवेंद्र फडणवीस भी कहां चुप रहने वाले थे उन्होंने फिर कांग्रेस पर पलटवार किया। थोराट के ट्वीट के जवाब में फडणवीस ने भी ट्वीट किया और लिखा, मैंने कभी अंडरवर्ल्ड को कभी संरक्षण नहीं दिया। जिस मुन्ना यादव का जिक्र आपने किया है वह नागपुर नगर निगम से 3 बार चुने गए नगरसेवक हैं। देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि संजय राउत द्वारा दिए गए बयान में मौजूद तथ्यों से आप ध्यान नहीं भटका सकते। कांग्रेस और अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला के बीच कैसे रिश्ते थे? पार्टी को इस सवाल का जवाब देना होगा। साथ ही कांग्रेस इस सवाल का जवाब दे कि क्या उसे मुम्बई के अंडरवर्ल्ड से पैसे मिलते थे?

यह भी पढ़ें: रतन टाटा ने की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ, कहा- सरकार के पास देश के लिए विजन है

English summary
Uddhav minister retaliates against Devendra Fadnavis claiming to meet underworld don while CM
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X