• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लिखित गलती के चलते लोवर कोर्ट ने रेप के आरोपी को किया बरी, हाईकोर्ट ने बदला फैसला

|
Google Oneindia News

चेन्नई, जुलाई 17: तमिलनाडु में एक टाइपो का एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। तमिलनाडु की एक स्थानीय अदालत ने एक प्राथमिकी में टाइपोग्राफ़िकल त्रुटि के आधार पर एक बाल यौन उत्पीड़न मामले के आरोपी को आरोपों से मुक्त कर दिया। दरअसल एफआईआर में 'सीमन' शब्द को 'सेमेन' (तमिल में लाल रेत) के रूप में गलत तरीके से लिखा गया था। बाद में मद्रास उच्च न्यायालय ने हस्तक्षेप किया और निचली अदालत के फैसले को उलट दिया।

typo in an FIR almost got a rape accused in Tamil Nadus Tiruvarur district to walk free

न्यायमूर्ति पी वेलमुरुगन की उच्च न्यायालय की पीठ ने निचली अदालत के फैसले को तब पलट दिया जब वह दो साल की बेटी के यौन उत्पीड़न के आरोपी एक व्यक्ति को बरी करने के खिलाफ एक महिला द्वारा दायर अपील पर सुनवाई कर रही थीं। आदेश में कहा गया है कि सुनवाई के दौरान जब महिला का बयान दर्ज किया गया तो आरोप पत्र में गलत तरीके से उल्लेख किया गया कि पीड़िता के जननांगों में अंग्रेजी में 'सीमन' के बजाय तमिल में 'सेमेन' के निशान थे।

निचली कोर्ट ने अपने फैसले में लिखा था कि, 'गंदगी' निजी अंग में फंस गई होगी क्योंकि बच्ची खेल रही थी। तिरुवरूर जिला महिला अदालत ने आरोपी एस प्रकाश को मामले से मुक्त कर दिया। उच्च न्यायालय द्वारा सुनाए गए फैसले से पता चला कि बचाव पक्ष के वकील ने मुकदमे के दौरान की गई टाइपो का फायदा उठाया। हालांकि, न्यायमूर्ति वेलमुरुगन ने तिरुवरुर जिले के आरोपी प्रकाश को पांच साल की जेल की सजा सुनाई और तमिलनाडु सरकार को लड़की को एक लाख रुपये का मुआवजा देने का निर्देश दिया।

'राम तेरी गंगा मैली' की बोल्ड एक्ट्रेस मंदाकिनी फिर से वापसी को तैयार, अब पहचान पाना भी मुश्किल'राम तेरी गंगा मैली' की बोल्ड एक्ट्रेस मंदाकिनी फिर से वापसी को तैयार, अब पहचान पाना भी मुश्किल

घटना 2017 की है, जब महिला खाना खरीदने के लिए घर से बाहर निकली थी और दो साल की बच्ची को अकेला देखकर प्रकाश ने उसके साथ दुष्कर्म किया। वापस लौटने पर, माँ ने बच्चे को रोते हुए पाया और उसके गुप्तांग में एक सफेद तरल देखा। मां बच्चे को अस्पताल लेकर गई और शिकायत दर्ज कराई।

English summary
typo in an FIR almost got a rape accused in Tamil Nadu's Tiruvarur district to walk free
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X