• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कामरूप एक्सप्रेस में पकड़ा गया पांच किलो सोना, कीमत 1.5 करोड़ रुपए

By Dharmender Kumar
|

सिलीगुड़ी। पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में अवैध रूप से लाए जा रहे सोने की एक बड़ी खेप पकड़ी गई है। राजस्व खुफिया निदेशालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को कामरूप एक्सप्रेस में 4.96 किलो वजन के सोने के बिस्कुटों के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया। निदेशालय को सूचना मिली थी कि दो लोग अवैध रूप से सोने की एक बड़ी खेप लेकर ट्रेन में सफर कर रहे हैं। इन युवकों के पास से पकड़े गए सोने की कीमत करीब 1.5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। दोनों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

भोपाल एयरपोर्ट पर 2.5 किलो सोना

भोपाल एयरपोर्ट पर 2.5 किलो सोना

इससे पहले बुधवार को ही मध्य प्रदेश में भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने दो युवकों को 2.5 किलो सोने के साथ गिरफ्तार किया था। जब्त किए गए सोने की कीमत करीब 75 लाख रुपए बताई गई। जानकारी के मुताबिक मुंबई से आई जेट एयरवेज की फ्लाइट से ये दो युवक भोपाल आए थे। एयरपोर्ट पर सामान की चेकिंग के दौरान इनके पास से यह सोना मिला। सोना पकड़े जाते ही सीआईएसएफ के जवानों ने इन दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया।

असम में 70 लाख का सोना

असम में 70 लाख का सोना

आपको बता दें कि बीते शनिवार को असम के जोरहाट एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के अधिकारियों ने सोने की तस्‍करी का भंडाफोड़ करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए दोनों यात्रियों के पास से 14 सोने के बिस्‍कुट बरामद हुए, जिनका वजन 2365 ग्राम था। इनकी कीमत करीब 70 लाख रुपए बताई गई। सीआईएसएफ ने दोनों यात्रियों को कस्‍टम पुलिस को सौंप दिया।

शरीर के निचले हिस्‍से में सोने के बिस्‍किट

शरीर के निचले हिस्‍से में सोने के बिस्‍किट

जानकारी के मुताबिक जोरहाट एयरपोर्ट पर जब दोनों यात्री चेक-इन के दौरान डोर फ्रेम डिक्‍टेटर से गुजरे तो मशीन ने उनके शरीर में मेटल होने का संकेत दिया। सीआईएसएफ के जवानों ने फौरन उन्‍हें रोक लिया और जांच की। हालांकि शुरुआती जांच में उनके शरीर से कुछ नहीं मिला लेकिन जब हेंड मेटल डिक्‍टेटर से जब जांच की गई तो पता चला कि उनके शरीर के निचले हिस्‍से में सोने के बिस्‍किट हैं।

English summary
two people arrested with gold biscuits weighing 4.96 kg in Siliguri of West Bengal.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X