• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोच्चि में ग्लाइडर एयरक्राफ्ट क्रैश, नौसेना के दो अधिकारियों की मौत

|

नई दिल्ली। कोच्चि में आज सुबह बड़ा हादसा सामने आया है। यहां नौसेना के दो अधिकारियों की विमान हादसे में मौत हो गई है। डिफेंस प्रवक्ता ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह कोच्चि में ग्लाइडर एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमे दो नौसेना के अधिकारियों की मौत हो गई है। लेफ्टिनेंट राजीव झा और सुनील कुमार इस एयरक्राफ्ट पर सवार थे, जिनकी हादसे में मौत हो गई है। यह हादसा थोप्पुमपड़ी ब्रिज के पास स्थित नौसेना के बेस के पास हुआ है। रूटीन ट्रेनिंग के दौरान इस एयरक्राफ्ट ने आईएनएस गरुड़ा से उड़ान भरी थी , इसी दौरान यह हादसा हुआ। हादसे के बाद ग्लाइडर के मलबे को बरामद कर लिया गया है। घटना के बाद बाद इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दि गए हैं। दक्षिणी नौसेना कमान ने इस मामले की जांच के लिए जांच बोर्ड के गठन का आदेश दिया है।

    Kochi: Indian Navy का gliderAircraft क्रैश, दो अधिकारियों की मौत | वनइंडिया हिंदी

    crash

    बता दें कि शनिवार को भारतीय नौसेना के एक कैप्टन की पैराग्लाइडिंग के दौरान हुए हादसे में मौत हो गई थी। ये हादसा कर्नाटक के कारवार बीच पर शुक्रवार की सुबह हुआ था। मतृक कैप्टन की पहचान 55 साल के मधुसूदन रेड्डी के तौर पर हुई । वह मूल रूप से आंध्र प्रदेश के रहने वाले थे। कैप्टन और उनका परिवार शुक्रवार सुबह बेंगलुरू से कारवार पहुंचा था और शाम के समय बीच पर मौजूद थे। इस हादसे के पीछे की वजह इंजन का फेल होना बताया जा रहा है। हालांकि जो इंस्ट्रक्टर था, वह बचने में कामयाब रहा है।

    मामले में पुलिस का कहना है कि जिस समय रेड्डी को समुद्र के किनारे तक लाया गया, तब वो जिंदा थे। लेकिन बाद में उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस आधे घंटे तक इंतजार करने के बाद भी नहीं पहुंची। जबकि जहां हादसा हुआ है, वहां से महज आधे घंटे की दूरी पर ही अस्पताल है। जिसके बाद पुलिस को ही अपनी जीप से उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा। जब पुलिस रेड्डी को लेकर अस्पताल पहुंची, तो वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

    इसे भी पढ़ें- ड्रग्स केस में गिरफ्तार क्षितिज का दावा, 'NCB ने रणबीर, रामपाल और डिनो का नाम लेने के लिए किया टॉर्चर'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Two Navy personell lost life as glider aircraft crashed in Kochi.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X