• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डेटिंग ऐप पर लड़कियों की निजी तस्वीरें लेकर करते थे ब्लैकमेल, कॉल रिकॉर्ड ने खोल दी पोल

|

नई दिल्ली: मौजूदा वक्त में ऑनलाइन डेटिंग साइट्स और ऐप का इस्तेमाल तेजी से बढ़ता जा रहा है। कुछ लोग इन साइट्स के जरिए सच्चा प्यार पा लेते हैं, तो कुछ ब्लैकमेलर्स के जाल में फंस जाते हैं। इसी तरह का मामला राजधानी दिल्ली में सामने आया है, जहां पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों डेटिंग साइट के जरिए लड़कियों को झूठे प्यार में फंसाते थे। उसके बाद निजी तस्वीरें लेकर उन्हें ब्लैकमेल करते थे। दोनों आरोपियों ने एक साल में दर्जनों लड़कियों को अपना शिकार बनाया है।

खुद को बताते थे डॉक्टर

खुद को बताते थे डॉक्टर

पुलिस के मुताबिक आनंद कुमार (31) और प्रियम यादव (26) को दक्षिणी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों एक ऑनलाइन डेटिंग साइट्स पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर लड़कियों को अपने जाल में फंसाते थे। इसके बाद उन्हें बैल्कमेल करके उनका जबरन शोषण करते थे। इसमें एक आरोपी इवेंट मैनेजर और एक फाइनेंस एग्जीक्यूटिव है। ये दोनों दोस्त थे और महिलाओं को अपने जाल में फंसाने के लिए खूद को आर्थोपेडिक सर्जन बताते थे।

फोन रिकॉर्ड से हुआ खुलासा

फोन रिकॉर्ड से हुआ खुलासा

डीसीपी साइबर सेल अनीश रॉय के मुताबिक एक पीड़ित ने दोनों से परेशान होकर साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवा दी। इसके बाद पुलिस ने उनके फोन की जांच शुरू की। तब पता चला कि दोनों ने कई लड़कियों को अपना शिकार बनाया है। इसके बाद उन्होंने अन्य लड़कियों से संपर्क करके उनसे भी शिकायतें ली। आरोपी आनंद ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वो दोनों पिछले एक साल से लड़कियों को धोखा दे रहे थे। वो खुद को डॉ. रोहित गुजराल बताता था और अच्छे परिवार की महिलाओं से संपर्क करता था।

जब सड़क पर घूम रहे लोगों पर टूट पड़ा तेंदुआ, देखें हमले का VIDEO

लड़की ने लिया 5 लाख का लोन

लड़की ने लिया 5 लाख का लोन

इसमें से कई लड़कियों को वो शादी के लिए मना लेता था, उसके बाद उनसे पैसे ऐंठता था। पुलिस के मुताबिक एक लड़की ने तो शादी के लिए 5 लाख रुपये का लोन भी ले रखा है। इसके अलावा जिनके साथ शादी का प्लान नहीं बनता था उनसे ये दोनों निजी तस्वीरें मांगते थे। जब लड़कियां उन्हें निजी तस्वीरें दे देती थीं, तो उसके बाद ब्लैकमेलिंग का सिलसिला शुरू हो जाता था। वैसे तो दोनों आरोपी गाजियाबाद के रहने वाले हैं, लेकिन शक से बचने के लिए वो दूसरे शहर की लड़कियों को ही अपने जाल में फंसाते थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
two men use fake profile on dating app for blackmailing girls
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X