• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्‍मू के सांबा में फिर मंडराते देखे गए दो ड्रोन, कुछ देर बाद वापस पाकिस्तान में लौटे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 31: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान से सटी सीमा पर आज दूसरे दिन भी संदिग्ध ड्रोन देखे गए। सीमावर्ती जिले सांबा में फिर दो अलग-अलग जगहों पर दो ड्रोन मंडराते देखे गए। बताया जा रहा है कि इन ड्रोन ने पाकिस्तान से उड़ान भरी थी। कुछ देर तक इन इलाकों में मंडराने के बाद वे वापस पाकिस्तान की सीमा में लौट गए। इससे पहले शुक्रवार को भी इस तरह की घटना सामने आई थी।

    Jammu-Kashmir: Samba में फिर दिखे 2 Drone, थोड़ी देर बाद वापस लौटे Pakistan की तरफ | वनइंडिया हिंदी
    Two drones were spotted by locals in Sambas Ghagwal and Chachwal areas earlier this evening

    सांबा के एसएसपी राजेश शर्मा ने कहा कि, शनिवार शाम को सांबा जिले के घगवाल और चछवाल इलाकों में स्थानीय लोगों ने दो ड्रोन देखे। जिसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। कुछ देर तक इन इलाकों में मंडराने के बाद वे वापस पाकिस्तान की सीमा में लौट गए। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस के अधिकारियों ने ड्रोन्स की इन मूवमेंट को देखते हुए अब तमाम इलाकों में सर्च ऑपरेशंस शुरू किए हैं।

    इससे पहले सीमावर्ती गांव मावा में गुरुवार शाम को पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए थे, जिसे बीएसएफ जवानों ने फायरिंग कर खदेड़ा दिया था। रक्षा सूत्रों के अनुसार गुरुवार शाम करीब साढ़े आठ बजे पाकिस्तानी ड्रोन सदोह गांव के रास्ते भारतीय सीमा मे घुसा और मावा गांव के ऊपर मंडराने लगा। हरकत में आई बीएसएफ की 173वीं वाहिनी के जवानों नें चार राउंड फायर किए। इसके बाद ड्रोन पाकिस्तान लौट गया।

    गुरुवार को हुई इस घटना से पहले भी कई बार जम्मू डिविजन के इलाकों में ड्रोन मूवमेंट्स देखी गई हैं। बाड़्री ब्राह्मणा, चिलाड़या और गघवाल इलाकों में संदिग्ध ड्रोन्स को आसमान में उड़ते हुए देखा गया है। चिलाड़या में मूवमेंट सीमा से सटे इलाकों में देखी गई थी वहीं बाड़ी ब्राह्मणा में ड्रोन एक सैन्य प्रतिष्ठान और गघवाल में जम्मू-पठानकोट हाइवे के ऊपर उड़ता हुआ मिला था।

    गुलाम नबी आजाद बोले-जब भी हो जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव, सभी हिस्सा लेंगुलाम नबी आजाद बोले-जब भी हो जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव, सभी हिस्सा लें

    बता दें कि एक हफ्ते पहले ही सुरक्षाबलों ने एलओसी से सटे अखनूर सेक्टर में 23 जुलाई को एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था। इस ड्रोन में आईईडी बांधकर इसे भारतीय इलाके में भेजा गया था। इससे पहले कोई बड़ी घटना घटित होती, सुरक्षाबलों ने उसे मार गिराया था। इसके अलावा कठुआ के हीरानगर में भी ऐसे ही एक ड्रोन को फायरिंग के बाद गिराया गया था। 27 जून को ऐसे ही एक ड्रोन से जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर आईईडी अटैक किया गया था। जिसमें दो जवान घायल हो गए थे।

    English summary
    Two drones were spotted by locals in Samba's Ghagwal and Chachwal areas earlier this evening
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X