पाइप लाइन फूटने से पानी में बहकर दो बच्चों की मौत

By: गुणवंती परस्ते
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। मुंबई में पाइपलाइन फूटने से दो बच्चों की पानी में बहने से मौत हो गई, दोनों बच्चे अपने घर के बाहर खेल रहे थे। अचानक पाइपलाइन फूटने से पानी का तेज बहाव बच्चों के लिए काल बन गया। पानी की पाइपलाइन फूटने से पानी जगह-जगह पर भर गया जिससे लोगों में काफी अफरा-तफरी मच गई।

घटना के शिकार ये दोनों बच्चे एक ही परिवार के भाई-बहन थे। अपने छोटे भाई को 9 साल की लड़की खिला रही थी लेकिन दोनों को अंदाजा नहीं था कि उनका ये खेल उनके लिए अंतिम साबित होगा।

पाइप लाइन फूटने से पानी में बहकर दो बच्चों की मौत

बता दें कि मुंबई के बांद्रा में बेहरामपाड़ा परिसर में अचानक पाइपलाइन फूट गई थी। पानी झोपड़पट्टी तक में घुस गया और वहां दो बच्चे खेल रहे थे जिन्हें जरा भी अंदाजा नहीं था कि पानी बहकर उनके पास आ रहा है। पानी का बहाव इतना तेज था कि बच्चों को संभलने का मौका भी नहीं मिला और उन्हें समझ में ही नहीं आया कि पानी अचानक कहां से आ गया!

विघ्नेश डोईफोडे और प्रियंका डोईफोडे दोनों मृतक बच्चों के नाम हैं। लड़की की उम्र 9 साल और लड़का सिर्फ 8 महीने का था। प्रियंका अपने भाई के साथ घर के बाहर ही उसके साथ खेल रही थी। वांद्रे टर्मिनल के पास शनिवार सुबह पाइपलाइन मरम्मत का काम चल रहा था। इसी दौरान दूसरे पाइपलाइन में प्रेशर आने से 72 इंच की पानी की पाइपलाइन फूट गई। पाइपलाइन फूटने से लाखों लीटर पानी भी बर्बाद हुआ, इसके अलावा स्टेशन के पास कई झोपड़ियों को इससे नुकसान पहुंचा।

Read more: मामा के घर रहने वाली छात्रा की जंगल में हत्या और उससे पहले बारी-बारी हैवानियत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Two children died after water pipeline blew up
Please Wait while comments are loading...