• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

NIA ने दाऊद इब्राहिम पर कसा शिकंजा, 2 गिरफ्तार, कोर्ट में हुई पेशी

|
Google Oneindia News

मुंबई : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने डी कंपनी मामले में दाऊद इब्राहिम कासकर और उसके सहयोगियों से ताल्लुक रखने वाले दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक उसे बता दें कि, एनआईए की टीम देश के कई हिस्सों में लगातार कार्रवाई कर रही है।

Mumbai: D Company के Salim Fruit को NIA ने उठाया, Nawab Malik से जुड़े हैं तार ? | वनइंडिया हिंदी
nia

एनआईए ने दोनों को दोपहर 3 बजे के करीब कोर्ट में पेश किया और मजिस्ट्रेट के सामने बताया कि ये दोनों ही आरोपी डी-कम्पनी से जुड़े हुए हैं। जानकारी के मुताबिक वकील ने कोर्ट को आगे बताया कि डी-कम्पनी कई आतंकी संगठनों के सम्पर्क में है और देश में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की तैयारी में है।

दोनों संदिग्ध की पहचान आरिफ अबुबकर शेख (59 साल) और शकील शेख उर्फ छोटा शकील (51 साल) के रूप में हुई है। यहां कोर्ट ने दोनों को 20 मई तक के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया। बता दें कि इंटरपोल ने छोटा शकील के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। खबरों की माने तो वह पाकिस्तान से इंटरनेशनल क्रिमिनल सिंडिकेट चलाता था और वह वसूली, नशीले पदार्थों की तस्करी और आतंकी गतिविधियों में शामिल था।

ग्लोबल टेररिस्ट दाऊद इब्राहिम
मीडिया के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र ने 1993 के मुंबई विस्फोटों के सिलसिले में दाऊद इब्राहिम को ग्लोबल टेररिस्ट के रूप में सूचीबद्ध किया है और उसके सिर पर 25 मिलियन डॉलर की कीमत लगाई है।

ये भी पढ़ें : दाऊद इब्राहिम के मददगारों पर NIA का शिकंजा, देश में कई स्थानों पर छापे, 2 गिरफ्तारये भी पढ़ें : दाऊद इब्राहिम के मददगारों पर NIA का शिकंजा, देश में कई स्थानों पर छापे, 2 गिरफ्तार

Comments
English summary
Indian agency officially arrests Arif Abu Bakar Shaikh, Shabbir Abu Bakar Shaikh after four days of interrogation.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X