• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोविड केयर सेंटर के अंदर से भावुक कर देने वाली तस्वीर, जब कोरोना मरीज ने बताई पूरी कहानी

|

नई दिल्ली, 19 अप्रैल: कोरोना के खिलाफ जंग में एक साल से ज्यादा के वक्त से मुस्तैद डॉक्टर सहित मेडिकल स्टाफ को पूरा देश देख रहा है। जब से कोरोना माहामारी आई है, तब कोरोना वॉरियर्स उससे लोहा लेते हुए अस्पताल में कंधे से कंधा मिलाकर तैनात हैं। अब कोरोना की दूसरी लहर के बाद अचानक मरीजों की संख्या में बड़ा इजाफा हो गया है। इन परिस्थितियों में अस्पताल का स्टाफ अपनी परेशानियों को भूलकर लोगों का दर्द कम करने का काम कर रहे हैं। ऐसी ही एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसके पीछे की कहानी आपको भी भावुक कर देगी।

 Vandana Mahajan post

दरअसल, एक ट्वीट यूजर वंदना महाजन ने एक कोविड सेंटर में थककर आराम करती हुईं एक नर्स की फोटो ट्वीट की है, जो अब देखते ही देखते वायरल हो रही है। फोटो को शेयर करते हुए उन्होने लिखा कि मुझे कोरोना की चपेट में आई थी, जिसके बाद मुझे 6 दिन तक हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। लेकिन उसके बाद भी यह तस्वीर अब भी मेरे साथ है। उन्होंने लिखा कि जो भी लोग इस ट्वीट को पढ़ रहे हैं वो जान लें कि ये लोग भी इंसान हैं। मैं एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर के तौर पर इनकी मदद नहीं सकती लेकिन उनके लिए वहां थी।

उन्होंने कई ट्वीट करके नर्स की कहानी से लोगों को रूबरू कराया। तस्वीर में आप देख सकते है कि कैसे लगातार काम करने के बाद भी नर्स हार नहीं मान रही और अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद रहने के लिए दीवार का सराहा ले रही है। फोटो बहुत की मार्मिक है। वहीं ट्वीट यूजर की ओर से बताई गई कहानी भी भावुक कर देंगी। वंदना महाजन के मुताबिक उन्होंने जब नर्स से पूछा कि ड्यूटी पर कब से हो तो जवाब था कि जब से कोरोना आया हैं। इसके साथ ही नर्स ने बताया कि उनका एक बेटा भी है, जो उनके मम्मी-पापा के साथ रहता है।

Corona warriors1

गुजरात के अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों का मनोरंजन करते हेल्थ वर्कर्स, वायरल हुआ वीडियोगुजरात के अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों का मनोरंजन करते हेल्थ वर्कर्स, वायरल हुआ वीडियो

Corona warriors2

वहीं अपने अगले ट्वीट में उन्होंने बताया कि नर्स ने उन्हें जानकारी दी थी कि उनका पति खाड़ी देश में काम करता है। वो भी 4 साल बाद घर आ रहे हैं। वो एयरपोर्ट पर पति को रिसीव करने जाना चाहती हैं लेकिन नहीं जा सकती हैं। इसके साथ ही उन्होंने नर्स सहित मेडिकल स्टाफ की तमाम उन परेशानियों के बारे में बताया है, जिनपर जल्दी से किसी की नजर नहीं जाती। एक ट्वीट यूजर की कहानी पढ़कर हर कोई कोरोना फ्रंटलाइन की तारीफ कर रहे हैं।

English summary
twitter thread shows Vandana Mahajan post of medical staff fight against coronavirus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X