• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPS ऑफिसर डी रूपा से बहस के बाद सस्पेंड हुआ ट्विटर पेज True Indology, कंगना और कपिल ने उठाई आवाज

|

नई दिल्ली। कर्नाटक की तेजतर्रार सीनियर आईपीएस अधिकारी और अब प्रमुख सचिव गृह बन चुकीं डी रूपा (D Roopa) इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर ट्रेंड कर रही हैं। वजह, ट्विटर पर हुई रूपा की बहस के बाद से True Indology नामक अकाउंट के सस्पेंड किए जाने को बताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वालीं आईपीएस अधिकारी डी रूपा को लेकर ट्विटर पर #Roopa भी ट्रेंड करने लगा है। बता दें कि इससे पहले भी डी रूपा कई बार चर्चा का केंद्र रह चुकी हैं अक्सर वह अपने ट्वीट को लेकर सुर्खियों में रहती हैं।

    Twitter पर क्यों Trend कर रहीं हैं IPS D Roopa? जानिए | वनइंडिया हिंदी
    एक बार फिर सुर्खियों में आईपीएस डी रूपा

    एक बार फिर सुर्खियों में आईपीएस डी रूपा

    दरअसल, लोकप्रिय ट्विटर अकाउंट ट्रू इंडोलॉजी (True Indology) और डी रूपा के बीच दिवाली के मौके पर पटाखे बैन करने को लेकर चली बहस के बाद ही सारा विवाद शुरू हुआ है। ट्रू इंडोलॉजी नाम के इस ट्विटर अकाउंट को बहस के कुछ घंटे बाद ही निलंबित कर दिया गया था। इस घटना के बाद इंस्टाग्राम पर अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए अनाम मालिक ने कहा कि यह अनुचित था। उन्होंने इसे दुखद और नागवार भी बताया है।

    IPS से बहस के बाद सस्पेंड हुआ ट्विटर अकाउंट

    IPS से बहस के बाद सस्पेंड हुआ ट्विटर अकाउंट

    इसके अलावा बॉलिवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी अकाउंट सस्पेंड किए जाने को लेकर ट्रू इंडोलॉजी का समर्थन किया है। दरअसल, डी रूपा के साथ पटाखों पर बहस के बाद से ही ट्रू इंडोलॉजी नामक पेज को ट्विटर ने सस्पेंड कर दिया। इसके बाद तो जैसे सोशल मीडिया यूजर्स का गुस्सा ही फूट पड़ा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएस अधिकारी डी रूपा और ट्रू इंडोलॉजी के बीच दिवाली पर पटाखे बैन करने को लेकर बहस हुई थी। इस बहस का खामियाजा ट्रू इंडोलॉजी को अपना ट्विटर एक्सेस खोकर चुकाना पड़ा।

    डी रूपा ने पेज पर लगाए कई आरोप

    डी रूपा ने पेज पर लगाए कई आरोप

    बहस के बाद डी रूपा ने ट्रू इंडोलॉजी पर सरकार और NGT के आदेशों की अवहेलना करने के अलावा लोगों को भ्रमित करने, अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने जैसे कई संगीन आरोप लगाए। डी रूपा ने लिखा, 'बिना किसी नाम या चेहरे के अभद्र भाषा का उपयोग करना, काल्पनिक उत्पीड़न पर पीड़ित बनने का नाटक करना काम है। एक तो चोरी ऊपर से सीना जोरी, वाह। फैक्ट के साथ अपनी बात रखने वालों को तुम्हारे फॉलोअर ट्रोल करते हैं। अब बस तुम्हारा समय समाप्त।'

    आईपीएस ने अपनी शक्तियों का गलत इस्तेमाल किया!

    बता दें कि डी रूपा और ट्रू इंडोलॉजी के कुछ स्क्रीनशॉट भी ट्विटर पर वायरल हो रहे हैं। यूजर्स ने आरोप लगाया है कि आईपीएस अधिकारी ने अपनी शक्तियों का गलत इस्तेमाल कर ट्रू इंडोलॉजी पेज को सस्पेंड करा दिया। इस बीच ट्रू इंडोलॉजी को कई दिग्गजों का भी समर्थन प्राप्त हुआ है। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा और एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी डी रूपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कंगना ने कहा कि अयोग्यता और फ्रस्टेशन की वजह से ऐसा कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में हम साथ हैं।

    कंगना और कपिल मिश्रा ने किया सपोर्ट

    कंगना और कपिल मिश्रा ने किया सपोर्ट

    कंगना ने अपने ट्वीट में लिखा, 'यह वही है जो आपने (ट्रू इंडोलॉजी) अर्जित किया है, जिन्होंने आपको बेरहमी से हटा दिया, आपको शक्तिशाली होना चाहिए, लेकिन वे आपकी वास्तविक अहमियत को नहीं छीन सकते हैं, हम आपको याद करेंग और याद करेंगे कि आखिरकार प्यार जीतता है, बुरा या निराश महसूस मत करो, हम एक साथ हैं।' वहीं कपिल मिश्रा ने लिखा, 'यह दूसरी बार है, जब सबसे अधिक सूचनाप्रद पेज को बिना किसी वजह के बंद कर दिया गया है।' इस बीच कई यूजर्स ने कहा है कि ट्रू इंडोलॉजी को आईपीएस के साथ बहस की कीमत चुकानी पड़ी है।

    KBC 12 में दूसरी करोड़पति बनने वाली IPS मोहिता शर्मा से पूछे गए ये प्रश्‍न, क्‍या आपको जवाब मालूम हैं ?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Twitter page True Indology suspended after debate with IPS officer D Rupa
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X