• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्विटर एमडी के वकील ने HC में गाजियाबाद पुलिस की नीयत पर उठाए सवाल, कहा- एजेंडे के तहत हो रहा सब

|
Google Oneindia News

बेंगलुरू, 6 जुलाई: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग से मारपीट और दाढ़ी काटने की घटना के वीडियो से जुड़े मामले में खुद पर पुलिस कार्रवाई के खिलाफ ट्विटर इंडिया के एमडी की याचिका पर कर्नाटक हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान माहेश्वरी के वकील ने पुलिस की नीयत पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है गाजियाबाद पुलिस किसी एजेंडे के तहत काम कर रही है। ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी ने कर्नाटक हाईकोर्ट में गाजियाबाद पुलिस की ओर से सेक्शन 41ए के तहत मिले नोटिस को चुनौती दी है।

twitter

ट्विटर इंडिया के एमडी माहेश्वरी के वकील ने अदालत में कहा, अगर प्रतिवादी (गाजियाबाद पुलिस) केवल मुझसे जानना चाहता है कि कंपनी का प्रभारी कौन है तो इसमें धारा 41ए के तहत नोटिस जारी करने का क्या मतलब है? इससे ही साफ है कि यहां एक छिपा हुआ एजेंडा काम कर रही है। साथ ही मेरे मुवक्किल के खिलाफ प्रतिवादी ने कोई शिकायत नहीं की है और ना ही कोई मामला दर्ज किया है। फिर कैसे 41ए के तहत नोटिस जारी किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि एक कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसे एक बोर्ड चलाता है। कंपनी के सभी डायरेक्टरों के नाम पब्लिक में उपलब्ध हैं। पुलिस कैसे सिर्फ ट्विटर एमडी मनीष माहेश्वरी को ही कंपनी का प्रतिनिधित्व करने वाले व्यक्ति के तौर पर पेश कर सकती है।

सुनवाई कर रहे जज ने यूपी पुलिस के वकील से पूछा कि माहेश्वरी पर आरोपों का आधार क्या है? ट्विटर पर एक वीडियो अपलोड किया गया। ट्विटर इंडिया इस घटना से जुड़ा नहीं है। इसके खिलाफ क्या आरोप है? यह कहने का आधार होना चाहिए कि ट्विटर इंडिया इसे हटाने में सक्षम है। जज ने कहा कि आप (यूपी पुलिस) कंपनी की जांच कर रहे हैं। जांच करने के लिए, आपको व्यक्ति की पहचान करने की आवश्यकता है, लेकिन अगर ट्विटर इंडिया इस वीडियो को रोकने में सक्षम ही नहीं है तो बात कहां है? आपकी बात में तब तक दम नहीं है जब तक आप यह नहीं दिखा सकते कि वह इसे रोक सकता था। मामले की अगली सुनवाई कल होगी।

NCPCR ने जम्मू-कश्मीर पुलिस से कहा- ट्विटर इंडिया पर करें FIR, जानिए क्या है मामलाNCPCR ने जम्मू-कश्मीर पुलिस से कहा- ट्विटर इंडिया पर करें FIR, जानिए क्या है मामला

गाजियाबाद के लोनी से हाल ही एक बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कुछ युवक बुजुर्ग के साथ मारपीट और उनकी दाढ़ी काटते दिखे थे। इस वीडियो को शेयर किए जाने से जुड़े मामले में ही ट्विटर समेत कई लोगों पर पुलिस ने मामला बनाया है। इसी मामले में गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया के एमडी को नोटिस भेज पूछताछ के लिए बुलाया है। जिसको उन्होंने कर्नाटक हाईकोर्ट में चुनौती दी है। पिछली सुनवाई पर हाईकोर्ट ने गाजियाबाद पुलिस को माहेश्वरी के खिलाफ कोई सख्त कदम ना उठाने का निर्देश दिया था।

English summary
Twitter MD Manish Maheshwari Ghaziabad police notice matter hearing in Karnataka High Court
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X