• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संसदीय पैनल के सामने Twitter की हुई पेशी, अमित शाह का अकाउंट ब्लॉक करने को लेकर दी सफाई

|

नई दिल्ली। देश में सोशल मीडिया (social media) प्लेटफॉर्म पर यूजर्स की प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर जारी विवाद के बीच आज संसदीय पैनल (Parliamentary Panel) के सामने फेसबुक (Facebook), व्हाट्सएप (WhatsApp) और ट्विटर (Twitter) के अधिकारियों की पेशी हुई। बैठक में व्हाट्सएप से उसकी नई प्राइवेसी पॉलिसी (Privacy Policy) पर सवाल-जवाब किया गया तो वहीं, ट्विटर को हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का अकाउंट बैन करने के लेकर सवालों का सामना करना पड़ा। बता दें कि पिछले साल नवंबर में अमिता शाह के ट्विटर अकाउंट को कुछ देर के लिए ब्लॉक कर दिया गया था।

Twitter Grilled on blocking Amit Shah account clarified in parliamentary panel Meet

गुरुवार को हुई संसदीय पैनल की बैठक नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा, सामाजिक समाचार मीडिया प्लेटफार्मों के दुरुपयोग को रोकना और डिजिटल अंतरिक्ष में महिलाओं की सुरक्षा पर केंद्रित थी। बैठक के दौरान गृह मंत्री अमित शाह का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक होने को लेकर हंगामा देखने को मिला। ट्विटर अधिकारी के सामने बीजेपी के एक सांसद ने गृह मंत्री अमित शाह का ट्विटर थोड़ी देर ब्लॉक किए जाने के लिए कड़ी आपत्ति जताई। सूत्रों के मुताबिक अधिकारी से पूछा गया कि गृह मंत्री का अकाउंट क्यों ब्लॉक किया गया, ऐसा करने का अधिकार किसने दिया?

ट्विटर अधिकारी ने पैनल के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पोस्ट की गई छवि के बारे में कॉपीराइट समस्या के कारण उन्हें अस्थायी रूप से खाते को ब्लॉक करना पड़ा। अकाउंट महज थोड़ी देर के लिए ब्लॉक हुआ था और इसकी वजह कॉपी राइट नियमों से जुड़ी हुई थी। माइक्रोब्लॉगिंग साइट के एक प्रवक्ता ने कहा कि ट्विटर ने कॉपी राइट समस्या को 'अनजाने में हुई गलती' बताया और यह निर्णय तुरंत उलट गया जिसके बाद खाता पूरी तरह से चालू है। बैठक में व्हाट्सएप से भी सवाल पूछे गए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Twitter Grilled on blocking Amit Shah account clarified in parliamentary panel Meet
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X