• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

9 बजे 9 मिनट: कोरोना काल में PM मोदी के इस ट्वीट ने बनाया रिकॉर्ड, बने भारत के नंबर-1 राजनेता

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के फ्रंट लाइन वारियर्स का हौंसला बढ़ाने के लिए देशवासियों से ताली बजवाई और दीये जलवाए। कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ सामने की लड़ाई लड़ रहे देश के कोरोना वारियर्स का उत्साह बढ़ाने के लिए पीएम मोदी के एक आग्रह पर पूरा देश एकजुट हो गया। पीएम मोदी ने 5 अप्रैल, 2020 को रात के 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की सभी लाइटें बंद कर दीप जलाने का आग्रह किया था। इस दौरान पीएम मोदी ने भी अपनी एक तस्वीर ट्वीट की थी जिसने अब नया रिकॉर्ड कायम किया है।

'9 बजे 9 मिनट' के मौके पर किया था ट्वीट

'9 बजे 9 मिनट' के मौके पर किया था ट्वीट

गौरतलब है कि साल 2020 कठिन वर्ष रहा है, इस साल कोरोना वायरस महामारी, भूकंप, एक के बाद एक चक्रवाती तूफान सहित दुनिया को कई अप्रिय घटनाओं का सामना करना पड़ा है। कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है और अब तक लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। देश में जब कोरोना वायरस ने अपने पैर पसारने शुरू ही किए थे तो पीएम मोदी ने देशवासियों और कोरोना योद्धाओं का हौंसला बढ़ाने के लिए देश कई तरह की एक्टिविटी कराई।

पीएम मोदी के ट्वीट ने बनाया रिकॉर्ड

पीएम मोदी के ट्वीट ने बनाया रिकॉर्ड

कोरोना वायरस संकट के बीच पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए पांच अप्रैल को नागरिकों से नौ मिनट के लिए सभी लाइट बंद करने और मोमबत्तियां, दीपक, लाइट या टॉर्च या सेलफोन फ्लैश लाइट जलाने की अपील की। इसी दौरान पांच अप्रैल, 2020 की रात 9.34 बजे पीएम मोदी ने भी अपनी कुछ तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट की जिनमें वह दीप जलाते नजर आए। पीएम मोदी का वह ट्वीट अब किसी राजनेता का सबसे अधिक रिट्वीट किया जाने वाला ट्वीट बन गया है।

बिजनेस जगत से रतन टाटा नंबर-1

भारत में पीएम मोदी का ट्वीट अब रिट्वीट किया गया नंबर 1 पॉलिटिकल ट्वीट बन गया है। पीएम मोदी के इस ट्वीट को 1 लाख 18 हजार से अधिक बार रिट्वीट किया जा चुका है, आगे इसके और अधिक बढ़ने की संभावना है। पीएम मोदी का ट्वीट इस साल किसी भारतीय राजनेता का सबसे अधिर रिट्वीट पाने वाला ट्वीट है। बता दें कि बिजनेस जगत में सबसे ज्यादा रीट्वीट किए जाने वाले ट्वीट रतन टाटा के नाम है। यह ट्वीट उन्होंने COVID-19 से प्रभावित समुदायों के समर्थन में किया था।

साल 2020 के जाते-जाते ट्विटर कर रहा ये ऐलान

साल 2020 के जाते-जाते ट्विटर कर रहा ये ऐलान

बता दें कि शीर्ष उद्योगपति रतन टाटा ने अपने ट्वीट में महामारी से प्रभावित समुदायों की मदद करने के लिए कंपनी की ओर से 500 करोड़ रुपए दान करने का भी जिक्र किया था। जिसने लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। रतन टाटा के इस ट्वीट को भी कई यूजर्स ने रिट्वीट किया। बता दें कि साल 2020 अब खत्म होने वाला है। ऐसे में ट्विटर की ओर से हर क्षेत्र में सबसे अधिक रिट्वीट, लाइक और वायरल ट्वीट वाले पोस्ट का ऐलान किया जा रहा है। पीएम मोदी के जिस ट्वीट को सबसे ज्यादा रिट्वीट किया गया उसमें उन्होंने लिखा था, 'शुभं करोति कल्याणमारोग्यं धनसंपदा, शत्रुबुद्धिविनाशाय दीपज्योतिर्नमोऽस्तुते'।

कोरोना ने दुनिया को वो दिखा दिया जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की, इन सभी बातों की वजह से हमेशा याद रहेगा 2020

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
tweet by PM Modi made record was shared in CoronaVirus era at 9 baje 9 minute post
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X