• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तेलंगाना के पूर्व गृहमंत्री और TRS नेता नैनी नरसिम्हा रेड्डी का निधन, पिछले महीने पाए गए थे कोरोना संक्रमित

|

नई दिल्ली: Naini Narshimha Reddy Death: तेलंगाना के पूर्व गृह मंत्री और वरिष्ठ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के नेता नैनी नरसिम्हा रेड्डी का निधन का बुधवार (21 अक्टूबर) निधन हो गया। (TRS leader Former Telangana Minister Naini Narshimha Reddy passed) बुधवार रात को उन्हें हैदराबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली। पिछले महीने सितंबर के आखिरी हफ्ते में नैनी नरसिम्हा रेड्डी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। हालांकि उसके बाद वो ठीक होकर घर भी लौटे थे लेकिन उनका पहले से कुछ बीमारी का इलाज चल रहा था। बुधवार की रात उन्हें न्युमोनिया की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Naini Narshimha Reddy

नैनी नरसिम्हा रेड्डी हालांकि कोरोना वायरस से ठीक होकर अपने घर लौट गए थे लेकिन बुधवार को उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

तेलंगाना के पहले गृह मंत्री थे नैनी नरसिम्हा रेड्डी

नैनी नरसिम्हा रेड्डी तेलंगाना के 2014 से 2018 तक गृहमंत्री रह चुके थे। वह तेलंगाना के पहले गृह मंत्री थे। नैनी नरसिम्हा रेड्डी वाईएसआर कैबिनेट में तकनीकी शिक्षा मंत्री भी थे। साल 2005 से 2008 तक उन्होंने वाईएसआर के कैबिनेट मंत्री के तौर पर काम किया है।

हैदराबाद के मुशीराबाद विधानसभा क्षेत्र से नैनी नरसिम्हा रेड्डी कई बार विधायक बने। केसीआर की राजनीति में नैनी नरसिम्हा रेड्डी का बड़ा योगदान है। नैनी नरसिम्हा रेड्डी तेलंगाना में राज्यपाल द्वारा नामित विधान परिषद (एमएलसी) के सदस्य थे। वह हैदराबाद के लोकप्रिय नेताओं में से एक थे।

जयप्रकाश नारायण से थे नैनी रेड्डी प्रभावित

नैनी नरसिम्हा रेड्डी का जन्म 12 मई 1944 को तेलंगाना के देवरकोंडा इलाके में हुआ था। जयप्रकाश नारायण से प्रभावित होकर नरसिम्हा रेड्डी 1969 में तेलंगाना आंदोलन में शामिल हो गए थे। नैनी नरसिम्हा रेड्डी ने अपनी राजनीतिक जीवन की शुरुआत जनता पार्टी से की थी। 1970 में वो हैदराबाद में ट्रेड यूनियन लीडर के तौर पर अपनी पहचान बनाई थी।

ये भी पढ़ें- एकनाथ खडसे ने भाजपा से इस्‍तीफा देते ही देवेन्‍द्र फडणवीस पर लगाया ये आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Naini Narshimha Reddy Death: TRS leader Former Telangana Minister Naini Narshimha Reddy passed away
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X