• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूपी चुनाव से पहले सहयोगियों ने बढ़ाई भाजपा की मुश्किल, निषाद पार्टी के मुखिया ने मांगा उपमुख्यमंत्री का पद

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 23 जून। उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव की दस्तक के साथ ही प्रदेश में की सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के लिए उसके सहयोगी दलों ने चुनाव से पहले मुश्किल खड़ी करनी शुरू कर दी है। भाजपा की सहयोगी निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने मांग की है कि अगले विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें उपमुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए।

    Sanjay Nishad ने UP Election 2022 में की Deputy CM का चेहरा बनाए जाने की मांग | वनइंडिया हिंदी

    sanjay nishad

    संजय निषाद ने कहा कि भाजपा ने हमसे वादा किया था कि वो हमे कैबिनेट में पद देगी और राज्यसभा सीट देगी। मुझे अगले 2022 के चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाए, हम अपने आरक्षण के लिए संघर्ष कर रहे हैं। संजय निषाद ने मांग की है कि अगर मुझे उपमुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया जाता है तो इससे ना सिर्फ हमे चुनाव में मदद मिलेगी बल्कि हम जीत भी दर्ज करेंगे और फिर से सरकार बनाएंगे।

    संजय निषाद का दावा है कि प्रदेश में निषाद समुदाय की 160 विधानसभा सीटों पर मजबूत पकड़ है। प्रदेश में 18फीसदी निषाद वोटर्स हैं। माना जा रहा है कि संजय निषाद इस बाबत जल्द ही लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ब़ा ऐलान कर सकते हैं। गौर करने वाली बात है कि संजय निषाद ने हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात थी और इस मुलाकात के दौरान एक और मंत्री पद की मांग की थी। यही नहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करके भी संजय निषऱाद ने इसी मांग को आगे बढ़ाया था। रिपोर्ट के अनुसार संजय निषाद ने इस मुलाकात के दौरान साफ किया है कि अगर उनकी मांग को पूरा नहीं किया जाता है तो वह अलग चुनाव लड़ने पर विचार करेंगे।

    इसे भी पढ़ें- फिर सिसोदिया पर बरसे हर्षवर्धन, कहा- दिल्ली की जनता को भ्रम की वैक्सीन न लगाएंइसे भी पढ़ें- फिर सिसोदिया पर बरसे हर्षवर्धन, कहा- दिल्ली की जनता को भ्रम की वैक्सीन न लगाएं

    यूपी विधानसभा चुनाव से पहले संजय निषाद ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी हमे खुश रखेगी तो 2022 में उन्हें खुशी मिलेगी, लेकिन हमे दुखी करके भाजपा खुश नहीं हो सकती है। संजय निषाद ने दावा किया कि 160 सीटों पर निषाद वोटर्स का दबदबा है, जिसमे से 72 सीटों पर निषाद पार्टी चुनाव जीत दर्ज कर सकती है। लिहाजा भाजपा के सामने हमने जो मांग रखी है वह जायज है, जिसे पार्टी को जरूर स्वीकार करना चाहिए।

    English summary
    Trouble for BJP Nishad Party chief Sanjay demands deputy CM post in 2022 polls.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X