• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लगवाई है कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज, तो महाराष्‍ट्र जाने वाले यात्रियों नहीं दिखानी पड़ेगी ITPCR रिपोर्ट

|
Google Oneindia News

मुंबई, 14 जुलाई। महाराष्‍ट्र यात्रा करने वालों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। अब हवाई मार्ग से महाराष्ट्र की यात्रा करने वाले लोग जिन्‍होंने कोविड-19 वैक्सीन की दोनों खुराक ली हैं, तो आपको हवाई अड्डे पर आरटी-पीसीआर परीक्षण की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने की आवश्यकता नहीं होगी।

vaccine

बुधवार को ये जानकारी देते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि ऐसे यात्रियों को हालांकि दोनों खुराक के लिए टीकाकरण प्रमाण पत्र ले जाना होगा। टोपे ने कहा, "जो यात्री कोविड-19 वैक्सीन की दो खुराक ले चुके हैं, वे आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव दिखाए बिना महाराष्ट्र के किसी भी हवाईअड्डे पर उतर सकते हैं। हालांकि, उनके पास यह प्रमाण पत्र होना चाहिए कि उन्होंने दोनों खुराक ले ली हैं।"

अब तक, किसी को भी महाराष्ट्र में प्रवेश करने के लिए एक आरटी-पीसीआर टेस्‍ट की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य थी। यह टेस्ट यात्रा से 48 घंटे पहले लिया जाना था। मंगलवार को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने महाराष्ट्र सरकार को लिखा कि मुंबई की यात्रा करने वाले पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट दिखाने के अनिवार्य नियम में ढील दी जानी चाहिए।

Pregnancy के नौवें महीने में भी बेहिचक महिला लगवा सकती हैं कोरोना वैक्‍सीन- एक्‍सपर्टPregnancy के नौवें महीने में भी बेहिचक महिला लगवा सकती हैं कोरोना वैक्‍सीन- एक्‍सपर्ट

बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे को लिखे अपने पत्र में कहा, "पूरी तरह से टीका लगाए गए घरेलू यात्रियों को मुंबई शहर में पहुंचने के दौरान नकारात्मक परीक्षण रिपोर्ट ले जाने से छूट दी जा सकती है। इस साल की शुरुआत में मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आने वाले सभी यात्रियों के लिए यात्रा से 48 घंटे पहले की एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई थी। यह नियम शुरू में गुजरात, गोवा, राजस्थान, दिल्ली और केरल से आने वाले यात्रियों के लिए लागू किया गया था। बाद में इसे कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए मुंबई पहुंचने वाले सभी घरेलू यात्रियों के लिए बढ़ा दिया गया था।

https://www.filmibeat.com/photos/aisha-sharma-71383.html?src=hi-oiPhotos: Aisha Sharma की इन ग्लैमरस तस्वीरों से आपकी नजरें नहीं हटेंगी

English summary
travelers going to Maharashtra have Fully vaccinated, then need to show RT-PCR report to visit
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X