• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया को TRAI ने दिया झटका, हाईस्पीड प्लांस पर लगाई रोक

|

नई दिल्ली: भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने देश की दो बड़ी कंपनियों एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया को बड़ा झटका दिया है। जिसके तहत उन खास प्लांस को रोक दिया गया है, जिसमें हाई स्पीड इंटरनेट देने का वादा किया गया था। ट्राई के इस फैसले का असर साफ तौर पर दोनों कंपनियों के ग्राहकों पर पड़ेगा। इन प्लान्स को रोकने के बाद ट्राई ने दोनों कंपनियों से कई सवाल भी पूछे हैं।

    Airtel, Vodafone-idea को झटका, TRAI ने प्रीमियम प्लान पर लगाई रोक | वनइंडिया हिंदी

    trai

    सूत्रों के मुताबिक ट्राई ने दोनों कंपनियों से पूछा कि क्या कंपनी कुछ खास उपभोक्ताओं को ज्यादा तरजीह दे रही है। विशेष प्लान के जरिए अधिक भुगतान करने वाले ग्राहकों को फायदा होगा, लेकिन क्या अन्य ग्राहकों की सेवा में गिरावट आएगी। इसके साथ ही ट्राई ने दोनों कंपनियों से प्लांस के बारे में सभी जानकारी मांगी है और अंतरिम अवधि तक दोनों कंपनियों को ये प्लांस वापस लेने को कहा है। सात दिन में दोनों कंपनियों को इस मामले में जवाब देना है।

    भारती एयरटेल के 923 करोड़ रुपए के GST रिफंड मामले में सुप्रीम कोर्ट गई सरकारभारती एयरटेल के 923 करोड़ रुपए के GST रिफंड मामले में सुप्रीम कोर्ट गई सरकार

    मामले में एयरटेल प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी की पूरी कोशिश ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क और हाईस्पीड इंटरनेट उपलब्ध करवाना है। कंपनी पोस्टपेड ग्राहकों पर पूरा फोकस कर रही है। वहीं वोडाफोन प्रवक्ता के मुताबिक उनका रेडएक्स प्लान पोस्टपेड ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉल, इंटरनेशनल रोमिंग, अनलिमिटेड डेटा उपलब्ध करवाता है। वो ग्राहकों को अच्छी से अच्छी सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

    English summary
    Trai blocks highspeed plan of Airtel, Vodafone Idea
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X