• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Tractor Rally Row: कौन है गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना,जिस पर लगा लोगों को भड़काने का आरोप?

|

Tractor Rally Row: मंगलवार को दिल्ली में हुई हिंसा के लिए हरियाणा के किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू और गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना पर लोगों को भड़काने का आरोप लगाया है। अब सवाल ये उठता है कि आखिर गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना है कौन, जिसका नाम दिल्ली हिंसा में आ रहा है।

    Farmers Tractor Rally: कौन हैं Gangster Lakha Sidhana, जिस पर हिंसा का शक? | वनइंडिया हिंदी
    कौन है गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना?

    कौन है गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना?

    तो आपको बता दें कि गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना पर बहुत सारी अपराधिक मामले दर्ज हैं। उस पर arms act का भी केस चल रहा है । वो कई बार जेल भी जा चुका है लेकिन हर बार सबूतों के अभाव में वो जेल से बाहर आ गया। फिलहाल वो पिछले कुछ अरसे से अपनी इमेज सुधारने में लगा है और समाज सुधार के कामों में लगा हुआ है। आपको बता दें कि पंजाब में मनप्रीत बादल द्वारा बनाई गई पार्टी से लक्खा सिंह सिधाना चुनावी मैदान में उतरा था। इससे साफ है कि उसकी पहुंच काफी ऊंचे लोगों से है।

    यह पढ़ें: Tractor Rally Row: एक्टर दीप सिद्धू के कनेक्शन पर बोले सांसद सनी देओल-'मेरा उससे कोई संबंध नहीं'यह पढ़ें: Tractor Rally Row: एक्टर दीप सिद्धू के कनेक्शन पर बोले सांसद सनी देओल-'मेरा उससे कोई संबंध नहीं'

    इस मामले में 22 FIR दर्ज

    इस मामले में 22 FIR दर्ज

    मालूम हो कि राजधानी में मंगलवार को हुई हिंसा के बाद अब दिल्ली पुलिस एक्शन में आ गई है। जिस वजह से बुधवार सुबह तक इस मामले में कम से कम 22 FIR दर्ज हुईं। जिसमें कई किसान नेताओं के नाम भी शामिल बताए जा रहे हैं। हालांकि अभी तक मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

    किसान परेड के दौरान भड़की हिंसा

    किसान परेड के दौरान भड़की हिंसा

    गौरतलब है कि किसान परेड के दौरान हुई हिंसा में 86 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। सभी घायल पुलिसकर्मियों को दिल्ली के दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई पुलिसकर्मियों को ज्यादा चोटे हैं, उनकी हालत गंभीर है। वहीं, ट्रैक्टर परेड के दौरान हादसे में एक किसान की मौत हो गई, मृतक का नाम नवनीत सिंह है, 30 वर्षीय नवनीत उत्तराखंड के रहने वाला था।

    राकेश टिकैत ने उठाए सवाल

    राकेश टिकैत ने उठाए सवाल

    जबकि लाल किले पर हुई हिंसा पर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सवाल उठाया कि, लाल किले में जिसने झंडा फहराया वो कौन आदमी था? हम जानते हैं कि एक कौम को बदनाम करने की साज़िश पिछले 2 महीने से चल रही है। कुछ लोगों को चिंहित किया गया है। उन्हें आज ही यहां से जाना होगा। जो आदमी हिंसा में पाया जाएगा, उसे जगह छोड़नी पड़ेगी और उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।'

    यह पढ़ें: Tractor Rally Row: किसान नेताओं का आरोप- 'बवाल के पीछे दीप सिद्धू का हाथ, उसने ही लोगों को भड़काया'यह पढ़ें: Tractor Rally Row: किसान नेताओं का आरोप- 'बवाल के पीछे दीप सिद्धू का हाथ, उसने ही लोगों को भड़काया'

    English summary
    Gangster-turned-activist Lakha Sidhana is suspected of playing a key role in the tractor rally mayhem unleashed by the farmers protesting against the Centre’s farm laws on Tuesday, the Delhi Police said.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X