• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

JK: सुरक्षाकर्मियों ने लश्कर के टॉप कमांडर मुदस्सिर पंडित को एनकाउंटर में किया ढेर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 जून। आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के शीर्ष कमांडर मुदस्सिर पंडित को सेना ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मुदस्सिर 3 पुलिसकर्मियों, 2 काउंसलर, 2 आम लोगों की हत्या में शामिल था, उसे सोपोर एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है। सोपोर एनकाउंटर में अभी तक कुल 3 आतंकियों को मार गिराया गया है। इलाके में सुरक्षाकर्मी सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। बता दें कि यह एनकाउंटर सोपोर के गुंड ब्राथ इलाके में चल रहा था। सुरक्षाकर्मियों ने जिस आतंकी को ढेर किया है उसमे से एक उसकी पहचान असर उर्फ अब्दुल्ला के तौर पर हुई है जोकि पाकिस्तान का निवासी है और नॉर्थ कश्मीर में 2018 से सक्रिय है।

    Jammu-Kashmir: सुरक्षा बलों ने Lashkar के कमांडर Mudasir को मुठभेड़ में किया ढेर | वनइंडिया हिंदी

    इसे भी पढ़ें- तेलंगाना के वित्त मंत्री के काफिले की कार हुईं हादसे का शिकार, बाल-बाल बचे टी हरीश रावइसे भी पढ़ें- तेलंगाना के वित्त मंत्री के काफिले की कार हुईं हादसे का शिकार, बाल-बाल बचे टी हरीश राव

    encounter

    पुलिस ने बताया कि यह एनकाउंटर रविवार देर रात को शुरू हुआ था, एनकाउंटर में भारतीय सेना के जवान, जम्मू कश्मीर पुलिस के सुरक्षाकर्मी और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे। बता दें कि 12 जून को सोपोर में आतकी हमले के बाद सुरक्षाकर्मी लगातार पूरे इलाके में ऑपरेशन चला रहे हैं। लश्कर के आतंकियों ने जिस तरह के कई हमलों को पिछले दिनों अंजाम दिया था, उसकी हर किसी ने आलोचना की थी। सभी राजनीतिक दलों ने लश्कर के हमले की आलोचना की थी। डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस दिलबाग सिंह ने बताया कि कॉन्स्टेबल वसीम और शौकत की आतंकी हमले में मौत हो थी। इस आतंकी हमले में स्थानीय बाजार में दुकान लगाने वाले तीन लोगों को गोली लगी थी, जिसमे से दो की अस्पताल में मृत्यु हो गई थी।

    जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने ट्विटर पर ट्वीट के जरिए इस आतंकी हमले की निंदा की थी। उन्होंने ट्वीट करके लिखा था, मैं आम नागरिकों और सुरक्षाकर्मियों पर इस आतंकी हमले की निंदा करता हूं। जिन परिवारों ने अपनो को इस हमले में खोया है उनके प्रति मैं संवेदना जाहिर करता हूं। जो लोग इस हमले में घायल हुए हैं उनके जल्द से जल्द स्वास्थ्य होने की कामना करता हूं। इस हमले को अंजाम देने वाले मानवता के दुश्मन हैं और इस कायरतापूर्ण हरकत का जवाब जरूर दिया जाएगा।

    English summary
    Top LeT terrorist Mudasir Pandit gunned down in Sopore encounter.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X