• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्‍मू कश्‍मीर: सोपोर में मारा गया लश्‍कर का टॉप आतंकी आसिफ

|
Google Oneindia News

श्रीनगर। जम्‍मू कश्‍मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने पाकिस्‍तान के आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा के टॉप आतंकी आसिफ को ढेर कर दिया है। आसिफ को बुधवार हुए एक एनकाउंटर में ढेर किया गया है। जो जानकारी कश्‍मीर की मीडिया की ओर से दी गई है उसके मुताबिक आसिर्प ने हाल ही में सोपोर में ही एक फल व्‍यापारी के परिवार के तीन सदस्‍यों को गोली मार दी थी। घायलों में एक ढाई साल की बच्‍ची अस्‍मां जान भी है। अस्‍मा का इलाज दिल्‍ली के एम्‍स में चल रहा है। आसिफ ने एक अप्रवासी मजदूर शफी आलम की भी हत्‍या की थी। एनकाउंटर में दो पुलिसकर्मी भी घायल हैं।

sopore

खतरे से बाहर हैं घायल पुलिस जवान

बताया जा रहा है कि आसिफ एक कार से कहीं जा रहा था जब सुरक्षा बलों को नाके पर उसके बारे में पता चला। उसे रुकने के लिए कहा गया लेकिन वह नहीं रुका और उसने सुरक्षाबलों पर फायरिंक शुरू कर दी। इसके बाद जवानों की तरफ से उसे जवाब दिया गया और गोलीबारी में उसकी मौत हो गई। जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने इस मसले पर और ज्‍यादा जानकारी दी है। उन्‍होंने बताया कि बुधवार सुबह खास जानकारी के आधार पर नाकाओं पर पहरा लगाया गया था। आसिफ को रुकने के लिए कहा गया था लेकिन वह नहीं रुका। उसने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया जिसमें दो पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं। डीजीपी दिलबाग के मुताबिक फिलहाल दोनों खतरे से बाहर हैं।

सोपोर में डर का दूसरा नाम बन गया था आसिफ

सोमवार को लश्‍कर से जुड़े आठ आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। ये आतंकी लोगों को घरों से न निकलने के लिए लगातार धमका रहे थे और इन्‍होंने पोस्‍टर्स और बैनर्स लगाकर लोगों को डराया हुआ था। डीजीपी दिलबाग सिंह के मुताबिक आसिफ ने सोपोर में काफी आतंक पैदा किया हुआ था। पिछले एक माह से वह और ज्‍यादा सक्रिय हो गया था। डीजीपी दिलबाग ने बताया कि आसिफ ने ग्राउंड वर्कस की मदद से लोगों को डराने वाले पोस्‍टर्स तैयार किए थे। इन पोस्‍टर्स में लोगों को दुकानें न खोलने और अपने रोजमर्रा के कामों के लिए घर से बाहर न निकलने की धमकी दी गई थी। इस सिलसिले में जिन आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनकी पहचान एजाज मीर, उमर मीर, तवासीफ नजर, इम्तियाज नजर, उमर अकबर, फैजान लतीफ, दानिश हबीब और शौकत अहमद मीर के तौर पर हुई है।

English summary
Top Lashkar terrorist Asif gunned down in Sopore, Jammu Kashmir.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X