• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हंदवाड़ा में सेना को बड़ी कामयाबी, लश्कर के टॉप कमांडर 'हैदर' का अंत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय सेना के हाथ रविवार को बड़ी कामयाबी लगी है, हंदवाड़ा एनकाउंटर में पाकिस्तान के रहने वाले टॉप लश्कर आतंकी हैदर को सुरक्षाबलों ने आज मार गिराया है। जम्मू कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने मीडिया को दिए एक बयान में इस बात की पुष्टि की है। बता दें कि घाटी से आतंकियों के साफाए के लिए जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में सेना ने ऑपरेशन चलाया था जिसमें मोस्ट वांडेड आतंकी हैदर ढेर हो गया है।

    Handwara Encouter : सेना को बड़ी कामयाबी, Lashkar के टॉप कमांडर 'हैदर' का अंत | वनइंडिया हिंदी
    Top Lashkar-e Taiba commander Haider from Pakistan killed in Handwara encounter: IG Kashmir Vijay Kumar

    बता दें इससे पहले हंदवाड़ा में ही एक ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के साथ मुठभेड़ में कर्नल और मेजर समेत भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए हैं। गोलीबारी में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को भी मार गिराया है। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में हुई इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए, जबकि हमारे पांच जवान शहीद हो गए। यह इलाका उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के अंतर्गत आता है। उन्होंने बताया कि सेना ये ऑपरेशन आतंकियों द्वारा बंदी बनाए गए नागरिकों को छुड़ाने के लिए चलाया गया था।

    भारतीय सेना द्वारा साझा की गई ताजा जानकारी के मुताबिक इस एनकाउंटर में सेवा के 5 जवान शहीद हो गए। आतंकियों के साथ इस मुठभेड़ में सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर आशुतोष शर्मा समेत 5 जवान शहीद हो गए। शहीद होने वालों में कर्नल आशुतोष, मेजर अनुज, पुलिस सब इंस्पेक्टर शकील काजी, एक लांस नायक और एक राइफलमैन शामिल हैं। वहीं सेना ने 2 आंतकियों को ढेर कर दिया। आतंकियों के साथ इस मुठभेड़ में 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कर्नल आशुतोष शर्मा शहीद हो गए। कर्नल आशुतोष शर्मा ने आतंकियों के खिलाफ कई ऑपरेशन को सफलता से खत्म किया है, लेकिन इस एनकाउंटर में उनकी जान चली गई।

    यह भी पढ़ें: कोरोना कहर के बीच एक और आफत, एक के बाद एक भूकंप के झटकों से कांपे दो देश, मची तबाही

    English summary
    Top Lashkar-e Taiba commander Haider from Pakistan killed in Handwara encounter
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X