• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bihar Election: ये हैं दूसरे चरण के टॉप-5 अमीर प्रत्याशी, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक ?

|

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (bihar assembly elections 2020) के पहले चरण का मतदान खत्म होने के साथ ही सभी की नजरें दूसरे चरण के रण पर हैं। दूसरे चरण में कुल 1461 प्रत्याशी मैदान में हैं। आइए जानते हैं कि इन सभी में सबसे अमीर प्रत्याशी (Richest Candidate) कौन हैं ? साथ ही इनकी संपत्ति क्या है ?

Richest Candidate

दूसरे चरण के 5 सबसे अमीर प्रत्याशियों की लिस्ट में 3 स्थान पर कांग्रेस के प्रत्याशी हैं जबकि एक प्रत्याशी राजद के हैं। वहीं जेडीयू के एक प्रत्याशी भी टॉप-5 अमीरों में शामिल हैं। बीजेपी का कोई प्रत्याशी टॉप-5 अमीरों की सूची में नहीं है।

1- अमीर प्रत्याशियों की लिस्ट में सबसे पहला नाम संजीव सिंह (Sanjeev Singh) हैं। कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे संजीव सिंह ने अपने शपथ पत्र में जो जानकारी दी है उसके मुताबिक वो 56.6 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। वैशाली विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरे संजीव कांग्रेस की बिहार आईटी सेल के अध्यक्ष भी हैं।

2- अमीर उम्मीदवारों की लिस्ट में दूसरा नंबर देव कुमार चौरसिया (Dev Kumar Chaurasia) का है। चौरसिया हाजीपुर विधानसभा सीट से राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर अपनी उम्मीदवारी पेश कर रहे हैं। चुनाव आयोग को दी गई जानकारी के अनुसार उनके पास 49.3 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति है। इसमें चल और अचल दोनों संपत्ति शामिल है। देव चौरसिया जेडीयू में प्रदेश महासचिव रहे थे लेकिन एक साल पहले उन्होंने राजद ज्वाइन कर ली थी।

3- दूसरे चरण के अमीर प्रत्याशियों में तीसरा नाम अनुनय सिन्हा (Anunay Sinha) का है। पारु विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर उम्मीदवार सिन्हा 46.1 करोड़ रुपये की सम्पत्ति के मालिक हैं। सिन्हा के पास 1.86 करोड़ रुपये की चल संमपत्ति के मालिक हैं जबकि 44.23 करोड़ रुपये अचल संपत्ति के रूप में उनके पास हैं।

4- इस लिस्ट में चौथा नंबर भी कांग्रेस के प्रत्याशी का है। चौथे सबसे अमीर उम्मीदवार कांग्रेस के अजीत शर्मा (Ajeet Sharma) हैं। शर्मा कांग्रेस के टिकट पर भागलपुर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं। चुनाव में दिए शपथ पत्र के मुताबिक वे 43.2 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। अजीत शर्मा व्यवसायी हैं और एक होटल के मालिक भी हैं।

5- अमीर प्रत्याशियों की टॉप 5 लिस्ट में जेडीयू के सुनील कुमार (Sunil Kumar) हैं। पूर्व आईपीएस अधिकारी और बिहार के डीजीपी रहे सुनील कुमार 42.3 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। सुनील कुमार भोरे विधानसभा सीट से जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। सुनील कुमार दो बार राज्यसभा सांसद रहे अनिल सिंह के भाई भी हैं।

Bihar Elections: दूसरे चरण में 495 करोड़पति मैदान में, 502 उम्मीदवारों पर पर दर्ज हैं क्रिमिनल केस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
top 5 richest candidate in bihar assembly elections second phase
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X