• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

टूलकिट केस : दिल्ली कोर्ट ने दी निकिता जैकब, शांतनु और शुभम को अग्रिम जमानत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: किसानों आंदोलन से जुड़े टूलकिट मामले में सोमवार को निकिता जैकब, शुभम चौधरी और शांतनु मुलुक की अग्रिम जमानत अर्जी पर पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान दिल्ली की अदालत ने तीनों को राहत देने हुए अग्रिम जमानत दे दी। वहीं कानूनी उपायों का इस्तेमाल करने में सक्षम होने के लिए सात दिनों की अग्रिम सूचना दी जाएगी।

Toolkit case, Delhi court

वहीं कोर्ट ने तीनों के सामने ये शर्त भी रखी कि जब भी उनको पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा उन्होंने हाजिर होना होगा। इसके साथ ही दिल्ली कोर्ट ने पुलिस को तीनों को पेश होने के लिए सात दिन पहले नोटिस जारी करने का आदेश दिया है। एडिशनल सेशंस जज धर्मेंद्र राणा ने करीब साढ़े तीन घंटे की सुनवाई के बाद यह आदेश दिया।

टूलकिट शेयर करने के आरोपी शुभम चौधरी की अग्रिम जमानत याचिका पर कल यानी 16 मार्च को सुनवाई होनी थी, लेकिन वक्त होने के चलते आज ही उस पर भी सुनवाई हो गई। इस दौरान अदालत ने दिल्ली पुलिस को शुभम के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आदेश दिया।

किसान आंदोलन को लेकर भानु प्रताप का बड़ा खुलासा, प्रदर्शन करने वालों को कांग्रेस कर रही है फंडिंगकिसान आंदोलन को लेकर भानु प्रताप का बड़ा खुलासा, प्रदर्शन करने वालों को कांग्रेस कर रही है फंडिंग

आपको बता दें कि 26 जनवरी के दौरान हुई हिंसा और किसान आंदोलन से जुड़ी एक टूलकिट सामने आई थी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस की रडार पर आए तीनों लोगों को गिरफ्तार किया गया। दिल्ली पुलिस की जांच में सामने आया था कि एक जूम मीटिंग के दौरान टूलकिट को शेयर किया गया। साथ ही ये भी सामने आया था कि इनका खालिस्तान समर्थक संगठन से भी कनेक्शन है।

English summary
Toolkit case Delhi court disposes of anticipatory bail applications moved
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X