• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राज्‍यसभा से पास हुआ कृषि बिल, TMC बोली- लोकतंत्र की हत्‍या हो गई!

|

नई दिल्ली। राज्य सभा में रविवार को जबरदस्त हंगामे और विवाद के बीच दो किसान बिल पास हो गए। इस दौरान विपक्ष ने सदन में जमकर नारेबाजी की। सदन में टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने उप सभापति के आसन के पास पहुंचकर रूल बुक फाड़ दिया और इसे लोकतंत्र की हत्या बताया। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने इस कानून को लोकतंत्र की हत्या बताया तो वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसे काला कानून बताया।

TMCs Derek OBrien says Centre cheated, broke every rule, 2 farm Bills passed in RS amid ruckus

राज्यसभा में कृषि बिल पास होने के बाद संसद के सेंट्रल हॉल से टीएमसी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने एक वीडियो मैसेज जारी कर केंद्र की मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि, उन्‍होंने (सरकार) धोखेबाजी की। उन्‍होंने संसद में हर नियम तोड़ा। यह ऐतिहासिक दिन था, सबसे बुरे लिहाज से। उन्‍होंने राज्‍यसभा टीवी की फीड काट दी ताकि देश देख न सके। उन्‍होंने RSTV को सेंसर कर दिया। हमारे पास सबूत हैं।

    Rajya Sabha में Agriculture Bills 2020 पास, जानिए बिल पर सदन में किसने क्या कहा? | वनइंडिया हिंदी

    राज्‍यसभा में हंगामे के बीच बिल पास होने को लेकर विपक्षी दलों की तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि "बाहुबली मोदी सरकार ने जबरन किसान बिल को पास कराया है। इससे ज्यादा काला दिन कुछ हो नहीं सकता। देश का किसान मोदी सरकार को कभी माफ नहीं करेगा। वहीं कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने बिल को किसानों की आत्मा पर प्रहार करार दिया है। बाजवा ने कहा, "बिल को समर्थन देने का मतलब किसानों के डेथ वारंट पर दस्तखत करने जैसा होगा। इसलिए उनकी पार्टी इस बिल का विरोध करती है।

    बाजवा ने कहा, कांग्रेस पार्टी इस बिल को खारिज करती है... हम किसानों के इस डेथ वारंट पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे। उन्होंने आगे कहा, "आप जैसा दावा कर रहे हैं, किसान उस लाभ को नहीं लेना चाहते हैं तो फिर आप जबरजस्ती उन्हें चारा देने की कोशिश क्यों कर रहे हैं? टीएमसी सांसद डेरेक ओ' ब्रायन और सदन के अन्य सदस्यों ने कृषि बिलों पर चर्चा के दौरान वेल में प्रवेश किया। डेरेक ओ' ब्रायन ने राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश को सदन की नियम पुस्तिका दिखाई।

    कोरोना महामारी खत्म होने के बाद 2 करोड़ लड़कियां कभी नहीं लौट पाएंगी स्कूल: मलाला

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    TMC's Derek O'Brien says Centre 'cheated, broke every rule, 2 farm Bills passed in RS amid ruckus
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X