• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

TMC सांसद शांतनु सेन राज्यसभा से सस्पेंड, सदन में आईटी मंत्री से पेपर छीनकर फाड़ा था

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 जुलाई: आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथों से संसद के सदन में पेपर छीनकर फाड़ने के चलते टीएमसी सांसद शांतनु सेन पर आज कार्यवाही हो गई है। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कल सदन में मंत्री के बयान देते समय उनके व्यवहार पर बहुत ही दुख जताया है। शांतनु सेन से कहा गया कि कृप्या सदन से जाइए और सदन की कार्यवाही चलने दीजिए। उन्हें पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित किया गया है। इसके बाद शोरगुल के चलते सदन की कार्यवाही पहले 12 बजे तक फिर 12.30 तक के लिए स्थगित कर दी गई। सभापति ने कल की घटना को बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण कहा है।

    IT Minister से पेपर छीनकर फाड़ने वाले TMC MP Santanu Sen Rajyasabha से सस्पेंड | वनइंडिया हिंदी
    Action on Trinamool Congress MP Shantanu Sen, suspended from Rajya Sabha

    मंत्री से पेपर फाड़ना संसदीय लोकतंत्र पर हमला- सभापति
    तृणमूल सांसद शांतनु सेन के राज्यसभा से संसद के पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। एक दिन पहले उन्होंने सदन में आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथों से पेपर छीन कर उसे फाड़ दिया था। उनके व्यवहार पर दुख जताते हुए राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा, 'सदन में हो रही घटनाओं पर मैं बहुत ही ज्यादा आहत हूं। दुर्भाग्य से,मंत्री से सदन की कार्यवाही से जुड़े पेपर छीनकर और उसे टुकड़ों में फाड़ने से सदन की कार्यवाही नीचले स्तर पर पहुंच गई है। इस तरह का व्यवहार निश्चित तौर पर हमारी संसदीय लोकतंत्र पर हमला है। '

    Action on Trinamool Congress MP Shantanu Sen, suspended from Rajya Sabha

    शांतनु सेन से सदन से जाने को कहा गया
    सदन की कार्यवाही 12 बजे शुरू हुई तो राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने टीएमसी सांसद शांतनु सेन से फिर अनुरोध किया कि वो सदन से चले जाएं, क्योंकि उन्हें सदन से निलंबित कर दिया गया है। इस संबंध में एक प्रस्ताव पेश हुआ और उसे मंजूर कर लिया गया है।

    इसे भी पढ़ें- Pegasus Row: भाजपा पर भड़के राहुल गांधी, कहा- 'इस्तीफा दें गृहमंत्री अमित शाह, मामले की हो न्यायिक जांच'इसे भी पढ़ें- Pegasus Row: भाजपा पर भड़के राहुल गांधी, कहा- 'इस्तीफा दें गृहमंत्री अमित शाह, मामले की हो न्यायिक जांच'

    आईटी मंत्री से कागज छीनकर फाड़ दिया था

    इससे पहले सभापति नायडू ने कहा था कि वो सदन से जाएं और सदन की कार्यवाही जारी रहने दें। लेकिन, टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कल की घटना को लेकर बयान देना शुरू किया तो उसपर हंगामा शुरू हो गया था। गौरतलब है कि टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने कल आईटी मंत्री से उनके बयान देने के दौरान उनके हाथ से पेपर छीन लिया था और उसे फाड़ डाला था। बाद में उन्होंने सफाई में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी पर आरोप लगाने की कोशिश की थी। लेकिन, भाजपा सांसद कल से ही उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

    English summary
    TMC MP Shantanu Sen suspended from Rajya Sabha, snatched paper from IT minister in house
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X