• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

टीएमसी सांसद डेरेक ओब्रायन की जुकरबर्ग को चिट्ठी, बीजेपी-फेसबुक में सांठगांठ की कही बात

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डेरेक ओब्रायन ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को चिट्ठी लिखी है। अपनी चिट्ठी में डेरेक ने फेसबुक और भाजपा में एक सांठगांठ की ओर इशारा करते हुए इस पर चिंता जताई है। उन्होंने लिखा है कि टीएमसी भारत की बड़ी विपक्षी पार्टी है और उसे 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में फेसबुक की भूमिका को लेकर बहुत संदेह है। इस बात के कई सबूत हैं कि फेसबुक भाजपा का पक्ष ले रही है।

    Facebook Controversy: अब TMC ने Mark Zuckerberg को लिखी चिट्ठी, लगाया ये गंभीर आरोप | वनइंडिया हिंदी
    पश्चिम बंगाल में पेज ब्लॉक हो रहे, इसका क्या मतलब है: डेरेक

    पश्चिम बंगाल में पेज ब्लॉक हो रहे, इसका क्या मतलब है: डेरेक

    टीएमसी सांसद ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने से कुछ महीने पहले यहां जिस तरह से फेसबुक पेज और अकाउंट्स को ब्लॉक किया जा रहा है। वो फेसबुक और भाजपा के बीच संबंध की ओर इशारा करता है। फेसबुक के वरिष्ठ प्रबंधन के आंतरिक ज्ञापन सहित सार्वजनिक तौर पर कई ऐसे सबूत मौजूद हैं, जो पक्षपात साबित करने को काफी हैं। डेरेक ने कहा कि भाजपा की तरफ फेसबुक के झुकाव के सार्वजनित सबूत हैं।

    अपनी मुलाकात को भी किया जिक्र

    अपनी मुलाकात को भी किया जिक्र

    टीएमसी सांसद डेरेक ओब्रायन ने जुकरबर्ग को लिखे पत्र में उनके साथ पहले की मुलाकात का भी जिक्र किया है, जिसमें इनमें से कुछ मामलों को उठाया गया था। टीएमसी से पहले कांग्रेस भी दो बार फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को दोबारा पत्र लिख चुकी है। कांग्रेस ने भी इसी तरह के दावे किए हैं और कहा है कि फेसबुक के कुछ कर्मचारियों और बीजेपी के बीच सांठगांठ के मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराई जानी चाहिए।

    संसदीय समिति के सामने फेसबुक प्रतिनिधियों की पेशी

    संसदीय समिति के सामने फेसबुक प्रतिनिधियों की पेशी

    संसद की एक समिति की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक को लेकर बुधवार को बैठक हो रही है। इस बैठक में फेसबुक के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे और वे कंपनी की ओर से कथित दुरुपयोग के आरोपों पर सफाई पेश करेंगे। फेसबुक प्रतिनिधि सूचना प्रौद्योगिकी मामलों की स्थायी समिति के सामने पेश होंगे। इस समिति के अध्यक्ष कांग्रेस सांसद शशि थरूर हैं। यह समिति नागरिक अधिकारों की रक्षा के मुद्दे और सोशल मीडिया मंच के कथित दुरुपयोग पर उनके विचार सुनेगी।

    ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने फेसबुक सीईओ जुकरवर्ग को लिखा पत्र, लगाए ये कई गंभीर आरोपये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने फेसबुक सीईओ जुकरवर्ग को लिखा पत्र, लगाए ये कई गंभीर आरोप

    English summary
    TMC MP Derek O Brien writes to Facebook CEO Mark Zuckerberg link in FB and bjp
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X