• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चर्चा के बिना ही बिल पास करने पर भड़के टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन, बोले- चाट पापड़ी बना रहे हो क्या?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 2 अगस्त: संसद के मौजूदा मानसून सत्र में बिना बहस के कई बिलों को पास कराने के लिए तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की है। ओब्रायन ने कहा कि ये कोई चाट पापड़ी बनाना नहीं है कि जो आप बिना बहस बिल पास कर रहे हैं। अपने ट्वीट में डेरेक ने अब तक पास हुए 12 बिलों पर चर्चा का समय भी बताया है। किसी भी बिल पर कुछ मिनट से ज्यादा चर्चा नहीं हुई है और कॉकोनट डेवेलपमेंट बिल तो राज्यसभा में एक मिनट में ही पास कर दिया गया।

    Monsoon Session 2021: Derek O'Brien बोले- Laws बन रहे हैं या फिर Papdi Chaat | वनइंडिया हिंदी
    monsoon session

    डेरेक ओ ब्रायन ने अपने ट्वीट में लिखा है- पहले 10 दिनों में मोदी-शाह ने 12 बिल पास करवाए हैं और औसतन एक बिल पर बहस के लिए 7 मिनट दिए गए हैं। डेरेक ने इसे तंजिया लहजे में मास्टर स्ट्रोक कहते हुए लिखा है कि आप कानून बना रहे हैं या पापड़ी चाट।

    डेरेक ने एक चार्ट के जरिए इस सत्र में पास हुए 12 बिलों की जानकारी दी है कि किस बिल पर कितने समय के लिए चर्चा की गई। इनमें 4 बिल राज्यसभा और 8 बिल लोकसभा में पास हुए हैं। राज्यसभा से पास हुए कॉकोनट डेवलेपमेंट बोर्ड बिल को एक मिनट में पास कर दिया गया। उन्होंने सभी 12 बिलों पर बहस का औसत समय सात मिनट बताया है।

    मौजूदा सत्र में विपक्ष पेगासस जासूसी मामले पर चर्चा और जांच की मांग को लेकर लगातार हंगामा कर रहे हैं और दोनों सदनों की कार्यवाही ठप है। हंगामे के बीच ही केंद्र सरकार ने कई बिल संसद में पास करवा लिए हैं, इसी को लेकर टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ये बात कही है। बता दें कि पेगासस मामले पर विपक्ष सरकार से जवाब की मांग करते हुए सदन नहीं चलने दे रहा है। वहीं सरकार ने इसे गैर जरूरी मुद्दा बताया है।

    यूपी के चंदौली में बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में 3 एनकाउंटर, दबोचे 4 बदमाशयूपी के चंदौली में बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में 3 एनकाउंटर, दबोचे 4 बदमाश

    English summary
    TMC MP Derek O Brien slams Centre for passing bills in Parliament without discussion
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X