• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'मोदी-शाह ने 22 बिलों को बुल्डोजर कर दिया', डेरेक ओ ब्रायन ने फिर किया पापड़ी चाट का जिक्र

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 5 अगस्त। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने गुरुवार को एक बार फिर पापड़ी चाट के बहाने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। डेरेक ओ ब्रायन ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा कि मानसून सत्र के पहले सप्ताह में कोई विधेयक पारित नहीं हुआ। फिर मोदी-शाह ने प्रति बिल 10 मिनट से कम के औसत समय में 8 दिनों में 22 बिलों को बुलडोजर कर दिया।"

Derek O Brien

उन्होंने आगे लिखा कि "मोदी जी, इन नए नंबरों को चुनौती दें क्योंकि मैं पापड़ी चाट की एक और प्लेट का आनंद ले रहा हूं!"

पापड़ी चाट से की थी बिल की तुलना
दो दिन पहले डेरेक ओ ब्रायन की टिप्पणी से राजनीतिक हलचल बढ़ गई थी जिसमें उन्होंने संसद में तेजी से विधेयकों के पारित होने की तुलना पापड़ी चाट बनाने वाले से कर दी थी। टीएमसी नेता ने ट्विटर पर लिखा था कि पहले 10 दिनों में मोदी-शाह ने सात मिनट के कम के औसत समय में 12 बिल पास किए और पारित किए। ये कानून पारित करना है या पापड़ी चाट बनाना।

मंगलवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने टीएमसी सांसद पर निशाना साधा और कहा कि टिप्पणी भारत, संसद और संविधान का अपमान है।

पीएम मोदी ने विपक्ष के उस आचरण की भी निंदा की जिसमें कई सांसद सदन के वेल में पहुंचे और कागजात फाड़े, सरकार पर "अपमानजनक" टिप्पणी की।

संसद में लगातार हंगामा
19 जुलाई को मॉनसून सत्र शुरू होने के बाद से संसद की कार्यवाही लगातार हंगामे की भेंट चढ़ रही है। विपक्ष लगातार पेगासस जासूसी विवाद और किसानों के मुद्दों पर चर्चा करने की अपनी मांग पर अड़ा हुआ है। बुधवार को हंगामे के चलते राज्यसभा में टीएमसी के 6 सांसदों को एक दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। बाद में सदन में घुसने की कोशिश के दौरान टीएमसी के एक सांसद ने राज्यसभा की एक सुरक्षा अधिकारी को घायल कर दिया।

'चाट-पापड़ी से एलर्जी है तो फिश करी खाइए, लेकिन...', डेरेक के बयान पर नकवी ने किया पलटवार'चाट-पापड़ी से एलर्जी है तो फिश करी खाइए, लेकिन...', डेरेक के बयान पर नकवी ने किया पलटवार

एक तरफ जहां विपक्ष प्रधानमंत्री या गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में पेगासस विवाद पर बहस कराये जाने पर जोर दे रहा है। वहीं सरकार ने कहा है कि पेगासस कोई मुद्दा नहीं है। हालांकि गुरुवार को सरकार ने कहा कि वह चर्चा को तैयार है।

English summary
tmc mp derek o brian again use papdi chaat comment
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X