• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गोवा के पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो टीएमसी से राज्यसभा सांसद बने, कांग्रेस छोड़ आए हैं ममता बनर्जी के साथ

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 नवंबर: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता और गोवा के पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो पश्चिम बंगाल से राज्यसभा के सदस्य चुने गए हैं। इसी साल सितंबर में लुईजिन्हो फलेरियो ने कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल होने का फैसला किया था। जिसके बाद उनको पार्टी ने राज्यसभा भेजने का फैसला लिया। पश्चिम बंगाल से पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो को राज्यसभा के लिए चुना गया है।

scdvf

सितंबर में छोड़ी थी कांग्रेस

गोवा के पूर्व सीएम, 7 बार के विधायक और गोवा के बड़े राजनीतिक चेहरे लुईजिन्हो फलेरियो ने इस साल सितंबर में कांग्रेस छोड़ दी थी और विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद लुईजिन्हो फलेरियो ने बीजेपी और उसकी विभाजनकारी नीतियों को हराने की बात कहते हुए टीएमसी का दामन थाम लिया था। टीएमसी ने उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था, साथ ही उनको राज्यसभा भेजने का ऐलान किया था। इसी महीने फलेरियो ने राज्यसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल विधानसभा में नामांकन पत्र दाखिल किया था। टीएमसी ने पश्चिम बंगाल की राज्यसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए लुईजिन्हो फलेरियो को अपना उम्मीदवार घोषित किया था।

टीएमसी सांसद अर्पिता घोष के इस्तीफे के बाद खाली सीट पर 29 नवंबर को नवंबर को होना था। हालांकि चुनाव की जरूरत नहीं पड़ी और फलेरियों को निर्विरोध राज्यसभा सांसद चुन लिया गया। फलेरियो को पार्टी में लेने और अब राज्यसभा भेजने को ममता बनर्जी की गोवा में पार्टी संगठन को मजबूत करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

टीएमसी अगले साल होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव में उतरने की कमर कस रही है। ऐसे में राज्य के कई नेताओं को पार्टी में शामिल करते हुए अहम पदों से भी नवाजा जा रहा है। टीएमसी का कहना है कि वो आगमी गोवा विधानसभा चुनाव में यहां लोगों के सामने एक मजबूत विकल्प के तौर पर जाएगी।

जिस आईएएस ने नहीं उतरने दिया हेलीकॉप्टर, उसी को मुलायम सिंह ने बनाया था कलेक्टरजिस आईएएस ने नहीं उतरने दिया हेलीकॉप्टर, उसी को मुलायम सिंह ने बनाया था कलेक्टर

Comments
English summary
TMC leader and former Goa CM Luizinho Faleiro elected member of Rajya Sabha from West Bengal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X