India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

महुआ मोइत्रा के ' मां काली' वाले बयान की TMC ने की निंदा, सांसद ने अब सफाई देते हुए दिया ये तर्क

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 05 जुलाई: टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने काली मां के सिगरेट पीते पोस्‍टर पर मचे बवाल के बीच ऐसा बयान दे दिया कि उनकी जमकर आलोचना हो रही है। वहीं अब उनकी ही तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पार्टी ने मोइत्रा के इस बयान पर उनसे किनारा कर लिया है और 'काली' विवाद पर सांसद महुआ मोइत्रा की टिप्पणी की निंदा की है। वहीं मोइत्रा ने वहीं मोइत्रा ने सफाई दी कि मैंने कभी किसी फिल्म या पोस्टर का समर्थन नहीं किया है।

टीएमसी ने कहा - मोइत्रा के विचार उनकी व्‍यक्तिगत सोच है

टीएमसी ने कहा - मोइत्रा के विचार उनकी व्‍यक्तिगत सोच है

टीएमसी ने पार्टी सांसद महुआ मोइत्रा की देवी काली पर टिप्पणी की निंदा की है जिसमें उन्‍होंने हिंदू देवी को "मांस खाने वाली, शराब स्वीकार करने वाली देवी" कहा था। टीएमसी ने ट्टीट कर लिखा देवी काली पर व्यक्त किए गए उनके विचार उनकी व्‍यक्तिगत सोच है और पार्टी द्वारा किसी भी तरीके से उनको इस बात का समर्थन नहीं है। टीएमसी इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा करती है।

मोइत्रा ने अपने विवादित बयान पर सफाई देते हुए दिय ये तर्क

मोइत्रा ने अपने विवादित बयान पर सफाई देते हुए दिय ये तर्क

वहीं अपने विवादित बयान के बाद मोइत्रा ने ट्टीट करके लिखा- आप सभी संघियों के लिए- झूठ बोलना आपको बेहतर हिंदू नहीं बना देगा।
मैंने कभी किसी फिल्म या पोस्टर का समर्थन नहीं किया या धूम्रपान शब्द का उल्लेख नहीं किया। सुझाव है कि आप तारापीठ में मेरी मां काली के मंदिर में जाएं, यह देखने के लिए कि भोग के रूप में क्या खाना-पीना चढ़ाया जाता है। जय मां तारा'शर्म नहीं आई...' ,

'मां काली' के पोस्‍टर पर मचे बवाल पर फिल्‍ममेकर लीना के जवाब पर फिर भड़के लोग'मां काली' के पोस्‍टर पर मचे बवाल पर फिल्‍ममेकर लीना के जवाब पर फिर भड़के लोग

महुआ मोइत्रा ने दिया था ये बयान

महुआ मोइत्रा ने दिया था ये बयान

बता दें मंगलवार को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट 2022 में महुआ मोइत्रा ने एक फिल्‍ममेकर लीना की डॉक्‍युमेंटी काली के पोस्टर पर एक विवाद पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसमें देवी काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया था।मोइत्रा ने कहा मेरे लिए काली मांस खाने वाली, शराब स्वीकार करने वाली देवी है। आपको अपनी देवी की कल्पना करने की स्वतंत्रता है। कुछ स्थान हैं जहां देवताओं को व्हिस्की अर्पित की जाती है और कुछ अन्य स्थानों पर यह ईशनिंदा होगी।

मोइत्रा ने कहा था काली को व्हिस्की चढ़ाते हैं

मोइत्रा ने कहा था काली को व्हिस्की चढ़ाते हैं

मोइत्रा ने कहा था जब आप सिक्किम जाएंगे, तो आप देखेंगे कि वे देवी काली को व्हिस्की चढ़ाते हैं। लेकिन अगर आप उत्तर प्रदेश जाते हैं, और अगर आप उनसे कहते हैं कि आप देवी को 'प्रसाद' के रूप में व्हिस्की चढ़ाते हैं, तो वे इसे ईशनिंदा कहेंगे।

भाजपा ने मोइत्रा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

भाजपा ने मोइत्रा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

गौरतलब है कि देवी काली पर महुआ मोइत्रा की टिप्पणी पर भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा था टीएमसी हमेशा हिंदू धर्म का अपमान करती है"और वे कानूनी उपायों का विकल्प चुनेंगे। अधिकारी ने यह भी कहा कि वे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी से महुआ मोइत्रा के खिलाफ कार्रवाई करने की उम्मीद करते हैं, जिस तरह से भाजपा ने पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की थी। याद रहे नूपुर ने टीवी डिबेट में मोहम्‍मद पैगंबर पर टिप्‍पणी की थी जिस पर बवाल हुआ तो भाजपा ने अपनी राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता नूपुर शर्मा को पार्टी से निकाल बाहर किया था।

Comments
English summary
TMC condemned the statement of 'Maa Kali' happened, the MP has now given this clarification
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X