• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुजारी के मरने के 1 साल बाद कमरे में मिला खजाना, रकम जानकर रह जाएंगे दंग

|

हैदराबाद, मई 18: तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के अधिकारियों ने सोमवार को उस समय हैरान रह गए। जब उनके मंदिर में काम करने वाले एक कर्मचारी के कमरे से उन्हें एक बक्से से 6.15 लाख रुपए और दूसरे बक्से से 25 किलोग्राम सिक्के मिले। मंदिर परिसर में आवंटित घर में रहने वाले इस 60 वर्षीय कर्मचारी की एक साल पहले मौत हो गई थी। जिसके बाद से वह घर बंद था। इस किस्सों को सुनने के बाद हर कोई हैरान है।

Tirumala Tirupati Devasthanam officials seized Rs 6.15 lakh cash, 25 kg coins at temple worker

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के दिवंगत कर्मचारी श्रीनिवासुलु को चित्तूर जिले के तिरुपति शहर की शेषाचलम कॉलोनी में क्वार्टर नंबर 78 में अकेले रहते थे। ये आवंटन मंदिर प्राधिकरण की ओर से किया गया था। श्रीनिवासुलु की वर्षों से यहीं घर में रह रहे थे। तिरुमाला के रहने वाले श्रीनिवासुलु की पहाड़ी पर स्थित तीर्थस्थल पर कुछ संपत्ति थी। टीटीडी ने इस संपत्ति के बदले पुनर्वास योजना के तहत श्रीनिवासुलु को ये क्वार्टर दिया था।

श्रीनिवासुलु का पिछले साल बीमारी की वजह से निधन हो गया। तभी से उनके क्वार्टर पर ताला लगा हुआ था। मंदिर प्रशासन और प्रशासन की ओर से कई महीने तक श्रीनिवासुलु के सगे-संबंधियों की तलाश की गई, लेकिन उनका कोई वारिस सामने नहीं आया। सोमवार को टीटीडी से जुड़े विजिलेंस विंग ने श्रीनिवासुलु के क्वार्टर का ताला तोड़ कर अंदर प्रवेश किया। यहां इन्हें लोहे के दो बक्से मिले।

पत्रकारों पर काल बनकर टूटा कोरोना का कहर, पूरे देश से 300 से ज्यादा मीडियाकर्मी गंवा चुके अपनी जानपत्रकारों पर काल बनकर टूटा कोरोना का कहर, पूरे देश से 300 से ज्यादा मीडियाकर्मी गंवा चुके अपनी जान

टीम जब इन लोहे के बक्सों को खोला तो वे दंग रह गए। दोनों बक्सों में भारी संख्या में पैसा मौजूद था। जिसकी वहां किसी ने उम्मीद तक नहीं की थी। टीटीडी ट्रस्ट की ओर से कहा गया है कि, पुजारी के घर का पंचनामा किया गया तो एक बक्से में 6,15,050 रुपए नकद मिले। दूसरे बॉक्स से 25 किलोग्राम सिक्के मिले। ये विभिन्न मूल्य के सिक्के थे। सीज संपत्ति को टीटीडी ने अपने कब्जे में ले लिया है। प्रशासन ने घर में मिली नकदी और सिक्कों को ट्रेजरी में जमा करा दिया गया है।

English summary
Tirumala Tirupati Devasthanam officials seized Rs 6.15 lakh cash, 25 kg coins at temple worker
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X