• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Tipu express renamed रेलवे ने टीपू एक्सप्रेस का बदला नाम, सांसद की मांग पर रखा गया वोडेयार एक्सप्रेस

Google Oneindia News

Tipu express renamed दक्षिण भारत की सुपरफास्ट ट्रेन टीपू एक्सप्रेस का रेलवे बोर्ड ने नाम बदल दिया है। यह ट्रेन अब वोडेयार एक्सप्रेस के नाम से जानी जाएगी। रेलवे बोर्ड की ओर से शुक्रवार को यह फैसला लिया गया। रेल मंत्रालय की ओर से इस संबंध में एक लेटर भी जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि ट्रेन नंबर 12613-12614 मैसूर-बेंगलुरू टीपू एक्सप्रेस का नाम वोडेयार एक्सप्रेस कर दिया गया है। बता दें कि यह ट्रेन बेंगलुरु से मैसूर तक चलती है।

Recommended Video

Railway ने Tipu express Train का नाम बदला, जानिए अब क्या होगा नया नाम | वनइंडिया हिंदी | *News
Tipu express renamed

मैसूर के सांसद ने की थी नाम बदलने की मांग

टीपू एक्सप्रेस का नाम बदले जाने की घोषणा मैसूर के सांसद प्रताप सिम्हा ने भी एक ट्वीट के जरिए की है। बता दें कि सांसद ने इस साल जुलाई में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लिखे खत में यह मांग की थी और उन्होंने उस खत को ट्विटर के जरिए शेयर भी किया था। उस लेटर में लिखा था कि वोडेयार राजवंश के योगदान को ध्यान में रखते हुए न केवल रेलवे के विकास के लिए बल्कि इसे एक आधुनिक राज्य के रूप में बदलने के लिए, मेरे संसदीय क्षेत्र के लोगों में टीपू एक्सप्रेस का नाम बदले जाने की भावना है।

1980 में शुरू हुई थी यह ट्रेन

सांसद प्रताप सिम्हा ने कहा था कि यह ट्रेन मैसूर से बेंगलुरु के बीच काफी लोकप्रिय ट्रेन है। नाम में बदलाव के कुछ महीने बाद सिम्हा ने फरवरी में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की थी और अनुरोध किया था कि ट्रेन का नाम बदल दिया जाए। आपको बता दें कि इस ट्रेन की शुरुआत साल 1980 में हुई थी। यह ट्रेन सिंगल लाइन मीटर गेज ट्रैक पर तीन घंटे से भी कम समय में 139 किलोमीटर की दूरी तय कर लेती है।

Indian Railway: देश के इन 16 रेलवे स्टेशनों का होगा कायाकल्प, जल्द लगेगी बोलीIndian Railway: देश के इन 16 रेलवे स्टेशनों का होगा कायाकल्प, जल्द लगेगी बोली

Comments
English summary
Tipu Express renamed as Wodeyar Express
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X