• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अगले 2 घंटों में दिल्ली के इन इलाकों में आंधी-बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी

|

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली समेत देशभर के अधिकतर हिस्सों में अगले लगाता बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में अगले दो घटों को लेकर चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने दिल्ली के कई इलाको में स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ-साथ गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। जानकारी के अनुसार क्षेत्र में बनते कम दबाव के चलते तेज आंधी चल सकती है।

    Weather Report: IMD ने इन राज्यों में जताई बारिश की संभावना, UP-Bihar में भी अलर्ट | वनइंडिया हिंदी
    अगले कुछ घंटों में बदलेगा मौसम

    अगले कुछ घंटों में बदलेगा मौसम

    मौसम विभाग की ओर से जारी अपडेट्स के मुताबिक, अगले 2 घंटों के दौरान साउथ वेस्ट, वेस्ट दिल्ली, फरुखनगर, चूरू, मेहंदीपुर बालाजी के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी। जानकारी के अनुसार क्षेत्र में बनते कम दबाव के चलते तेज आंधी चल सकती है। इसी के साथ बिजली गिरने की आशंका भी जताई जा रही है। लोगों को घर में रहने की सलाह दी गई है। इस दौरान नोएडा और गाजियाबाद में भी तेज बारिश के साथ ही आंधी आने की संभावना है।

    दिल्लीवालों को मिलेगी गर्मी से राहत

    दिल्लीवालों को मिलेगी गर्मी से राहत

    मौसम के बदलने के साथ ही तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है। वहीं बारिश के चलते हवा में आद्रता की मात्रा भी काफी बढ़ जाएगी। शनिवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 और 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। बारिश से उमस और गर्मी से थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं। मौसम विभाग का कहना है कि अभी कई दिन दिल्ली में ऐसा ही मौसम बना रहेगा। कमोबेश रोज ही आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना भी बरकरार रहेगी।

    अगस्त के पहले हफ्ते में राजधानी सूखी रही

    अगस्त के पहले हफ्ते में राजधानी सूखी रही

    दिल्ली में जुलाई में बारिश सामान्य से 12 प्रतिशत अधिक हुई, लेकिन अगस्त के पहले हफ्ते में राजधानी सूखी रही है। सामान्य से करीब 71 प्रतिशत कम बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में जुलाई से सितंबर तक मॉनसून सक्रिय रहता है। इस दौरान जुलाई और अगस्त में सबसे अधिक बारिश हेाती है। आमतौर पर तीन महीनों में 60 से 70 दिन बारिश होती है। लेकिन पिछले कुछ साल से यह पैटर्न बदल रहा है। बारिश के दिन कम हो रहे हैं।

    8 अगस्त के बाद बारिश कुछ बढ़ेगी

    8 अगस्त के बाद बारिश कुछ बढ़ेगी

    मौसम विभाग के अनुसार, 8 अगस्त के बाद बारिश कुछ बढ़ेगी। 10 और 12 अगस्त को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बाकी दिनों हल्की फुल्की बूंदाबांदी की संभावना है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार 8 अगस्त को गुजरात, मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम के कुछ हिस्सों, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड सहित 9 जिलों में 9 अगस्त तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

    मुंबई की बारिश में रोते बेबस सब्जीवाले की फोटो हुई वायरल तो लोगों ने दिखाया बड़ा दिल, खाते में पहुंचे इतने लाख

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Thunderstorm with rain Lashes Parts Of Delhi NCR, To Continue For Next 2 Hrs
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X