• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अलर्ट: दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा में अगले दो घंटे में आंधी-तूफान के साथ बारिश

|

नई दिल्ली। दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज शाम आंधी तूफान के साथ बारिश आने का अनुमान है। मौसम विभाग की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के नूह, सोहना, मानेसर फारुखनगर, इसके अलावा नोएडा और दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के नजफगढ़, पालम में अगले 2 घंटों के दौरान आंधी तूफान के साथ हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार शाम सात बजे के करीब आंधी-तूफान और बारिश का अनुमान जाहिर किया है।

यूपी, एमपी में भी बारिश का अलर्ट

यूपी, एमपी में भी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, बिहार, मराठवाड़ा और तेलंगाना के कुछ इलाकों में भारी बारिश जबकि झारखंड और उत्तराखंड में हल्की बारिश होने का अनुमान है, तो वहीं दिल्ली में आज और कल दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है। दिल्ली के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भी बारिश की संभावना जताई गई है।

 मुंबई में फिर मंडराया भारी बारिश का खतरा

मुंबई में फिर मंडराया भारी बारिश का खतरा

मुंबई में एक बार फिर बारिश का खतरा मंडरा रहा है, मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि अगले तीन घंटों में यहां के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है इसलिए लोगों से अपील की गई है कि वो घरों में रहें, विभाग के मुताबिक मुंबई, पालघर, सिंधुदुर्ग, रत्नागिरि, कोहलापुर, औरंगाबाद, जालना, परभणी, नांदेड़, जलगांव और नंदुरबार में आंधी-पानी आ सकता है। साउथ-सेंट्रल महाराष्ट्र, पूर्वी-पश्चिमी विदर्भ में भी लगातार बारिश की आशंका है विभाग के मुताबिक, पालघर, रायगढ़ और ठाणे इलाकों में भी जमकर बारिश होने का अनुमान है। गौरतलब है कि दो दिन पहले भी मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ था, यहां पर कई स्थानों पर भारी बारिश की वजह से जलजमाव हो गया था, लोगों को आने-जाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

बिहार असम में बाढ़ से हालात बिगड़े

बिहार असम में बाढ़ से हालात बिगड़े

असम में बाढ़ के चलते जनजीवन बुरी तरह से प्रभावि है। तकरीबन सारा प्रदेश बाढ की चपेट में है। वहीं बिहार में उफनती नदियां और बाढ़ के पानी ने 5 लाख से ज्यादा लोगों के जीवन को बेहाल कर दिया हैय राज्य के करीब 10 से ज्यादा जिलों में स्थिति नाजुक हो चली है। शुक्रवार को बिहार के गोपालगंज में एक और पुल बह गया है. यहां सारण तटबंध टूट गया है और इससे नए इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है।

नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन की मार, अब तक 132 की मौत, 53 लापता, 998 परिवार प्रभावित

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Thunderstorm with light to moderate intensity rain would occur over Noida and few places of Delhi IMD
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X