• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बैंक में मदद के बहाने कागज की गड्डी से बदल देता था असली नोट, ऐसे हुआ गिरफ्तार

|

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने पुलिस ऑफिसर बनकर लोगों को ठगने वाले गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। यह बदमाश उस समय पकड़ा गया जब वह भीकाजी कामा प्लेस के एक बैंक में 500 के नोट बनाकर कागज की गड्डियां लेकर घुसा था। वह बैंक कस्टमर को निशाना बनाने की फिराक में था। तभी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसके पास से दो 500 की गड्डियां बरामद की गई। इन गड्डियों में उपर के नोट के नोट केवल 500 रुपए के थे, बाकि अंदर कागज लगा रखे थे।

note

आरके पुरम थाना इलाके की पुलिस ने बताया कि आरोपी का नाम प्रवीण कुमार उर्फ लंगड़ा है। वह रोहिणी सेक्टर-18 का रहने वाला है। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि, उसका एक और साथी है। जिसका नाम अनिल है। दोनों मिलकर इस तरीके की ठगी को अंजाम देते हैं। आरोपी ने बताया कि, वह कई बार पुलिस अफसर बनकर लोगों से रुपए और ज्वेलरी ऐंठ चुका है। पहले वह लोगों से उनके पैसे या जेवरात ले लेते फिर उसके बदले उन्हें कागज की गड्डी थमा देते। जिनमें सिर्फ उपर के नोट असली होते थे।

अपराधी ने बताया कि, वह बैंक में कस्टमर देखकर अपना फंदा फेंकते थे। वह देखते थे कि किसे नोट गिनने में दिक्कत हो रही है। इसके बाद उस व्यक्ति की मदद के लिए उसके पास जाते और अपनी कागज की गड्डी को पलक झपकते ही उसके असली नोटों से बदल देते। इसी तरह के एक मामले को अंजाम देने के लिए वह भीकाजी कामा प्लेस के एक बैंक में घुसा था। गार्ड ने इस पर संदेह किया और बाद में पुलिस की मदद से उसे पकड़ लिया गया।

पुलिस का मानना है कि , बदमाश आरके पुरम थाना इलाके में धोखाधड़ी के इस तरह की 6 वारदातों को अंजाम दे चुका है। इससे पहले दिल्ली के जनकपुरी, शाहबाद डेरी, नारायणा, विकासपुरी , पंजाबी बाग और मायापुरी के इलाकों में ऐसी ही घटनाएं सामने आईं थी।

इंजेक्शन लगाते वक्त डॉक्टर बना लेता था अश्लील वीडियो, ब्लैकमेल कर कराता था जिस्मफरोशीइंजेक्शन लगाते वक्त डॉक्टर बना लेता था अश्लील वीडियो, ब्लैकमेल कर कराता था जिस्मफरोशी

English summary
thug arrests in rk puram delhi with fake note
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X