• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खुदाई करते वक्त पलटी तीन लोगों की किस्मत, मिला सोने के सिक्कों से भरा लोटा, इतने करोड़ है कीमत

|

मुंबई: इंसान की किस्मत कब पलट जाए ये किसी को पता नहीं होता है। कभी इंसान रातों-रात महलों से सड़क पर जाता है, तो कभी आम इंसान करोड़पति बन जाता है। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है, महाराष्ट्र के पुणे से सटे पिंपरी चिंचवाड इलाके में, जहां खुदाई के दौरान शख्स को बड़ी संख्या में अशर्फियां मिलीं, लेकिन इसके बाद भी वो करोड़पति नहीं बन पाया। साथ ही अब सलाखों के पीछे है।

    Maharashtra: खुदाई करते वक्त 3 लोगों की पलटी किस्मत, मिला Gold के Coins का खजाना | वनइंडिया हिंदी
    खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई

    खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई

    दरअसल पिंपरी-चिंचवड क्राइम ब्रांच यूनिट 2 की टीम को एक खूफिया सूचना मिली, जिसमें बताया गया कि पिंपरी चिंचवाड इलाके में एक शख्स को 216 सोने की अशर्फियां मिली हैं। जिसकी जानकारी उसने प्रशासन को नहीं दी और उसे बेचने की फिराक में है। इसके बाद एक टीम नेहरू नगर इलाके में रहने वाले सद्दाम सालार खान पठान के यहां पहुंची और उसको हिरासत में लेकर पूछताछ करने लगी। शुरू में सद्दाम कुछ काबूलने को तैयार नहीं था, लेकिन कुछ देर बाद उसने पुलिस को सच्चाई बता दी।

    खुदाई के वक्त मिला लोटा

    खुदाई के वक्त मिला लोटा

    सद्दाम ने बताया कि तीन महीने पहले उनका साला इरफान और सुसर मुबारक किसी काम से यहां आए हुए थे। उसी दौरान चिखली इलाके में खुदाई करते वक्त उन्हें एक लोटा मिला। लोटा देखते ही उन्हें इस बात का अंदाजा लग गया कि उसमें खजाने जैसी चीज है। जिस वजह से उन्होंने उसे अपने थैले में रख लिया और घर चले गए। जब उन्होंने उस थैले को खोला तो हैरान रह गए, क्योंकि उसमें सोने की 216 अशर्फियां थीं। जिसका कुल वजन 525 ग्राम था।

    कीमत 1.3 करोड़ से ज्यादा

    कीमत 1.3 करोड़ से ज्यादा

    मामले में पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने बताया कि जो अशर्फियां बरामद हुई हैं, वो करीब 300 साल पुरानी हैं। इसके अलावा उस पर उर्दू और अरबी भाषा में राजा मोहम्मद शाह जैसा कुछ लिखा है। जांच करने पर पता चला कि एक अशर्फी का वजन 10.8 ग्राम है। मौजूदा बाजार के भाव को देखें तो ये 70 हजार के करीब होंगी। वहीं कुल अशर्फियों की बात करें तो उनकी कीमत 1.3 करोड़ से ज्यादा की है। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर सभी अशर्फियों को पुरातत्व विभाग को सौंप दिया है। अशर्फियों के अलावा आरोपियों के पास से लोटा भी बरामद हुआ।

    (तस्वीरें- सांकेतिक)

    सेल में 2500 रुपये में खरीदा कटोरा, निकला 3.6 करोड़ का खजाना, खरीददारों की लगी है लाइन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Three people found 216 gold coins in Pune, Maharashtra
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X