• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लक्षद्वीप के बाद मिनिकॉय की भाजपा ईकाई के तीन पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा, जानिए क्यों खराब हुआ माहौल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 14। लक्षद्वीप में भाजपा के एक दर्जन से अधिक नेताओं और कार्यकर्ताओं के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद अब मिनिकॉय द्वीप के भी तीन पदाधिकारियों ने अपना इस्तीफा दे दिया है। सोमवार को मिनिकॉय द्वीप की भाजपा ईकाई के तीन पदाधिकारियों ने लक्षद्वीप भाजपा अध्यक्ष अब्दुल खादर हाजी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इन पदाधिकारियों ने अपने इस्तीफे के साथ कहा है कि मिनिकॉय और लक्षद्वीप में वर्तमान परिस्थितियां बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है, इसलिए हम आगे पार्टी के साथ काम नहीं कर पाएंगे।

BJP

आयशा सुल्ताना के खिलाफ राजद्रोह के मुकदमे से खराब हुआ माहौल

आपको बता दें कि लक्षद्वीप में स्थानीय निवासी और फिल्म निर्माता आयशा सुल्ताना के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज होने के बाद वहां का माहौल और खराब हो गया है। उनके खिलाफ हुए केस के विरोध में शुक्रवार को भाजपा के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने इस्तीफे दिए थे। अपने त्याग पत्र में भाजपा पदाधिकारियों ने कहा कि सुल्ताना के खिलाफ हाजी के आरोप एकदम बेबुनियाद हैं और ऐसा उन्हें और उनके परिवार के भविष्य को बर्बाद करने के उद्देश्य से किया गया था।

लक्षद्वीप में क्यों खराब है माहौल?

आपको बता दें कि मुस्लिम बहुल आबादी वाले लक्षद्वीप में यहां के शासक प्रफुल्ल पटेल के द्वारा लाए गए कुछ प्रस्तावों को लेकर पिछले कुछ दिनों से माहौल बहुत अधिक खराब है। इन प्रस्तावों का लक्षद्वीप के साथ-साथ आसपास के द्वीपों में भी विरोध प्रदर्शन हो रहा है। प्रफुल्ल खोड़ा पटेल को हटाए जाने की मांग लगातार की जा रही है।

कौन से हैं वो प्रस्ताव

पिछले साल दिसंबर में लक्षद्वीप का प्रभार मिलने के बाद प्रफुल्ल खोड़ा पटेल लक्षद्वीप पशु संरक्षण विनियमन, लक्षद्वीप असामाजिक गतिविधियों की रोकथाम विनियमन, लक्षद्वीप विकास प्राधिकरण विनियमन और लक्षद्वीप पंचायत कर्मचारी नियमों में संशोधन के ड्राफ्ट लेकर आए, जिसका तमाम विपक्षी दलों ने विरोध किया है।

ये भी पढ़ें: लक्षद्वीप: डायरेक्टर आयशा सुल्ताना पर राजद्रोह का मामला दर्ज, कहा था- केंद्र ने 'बायो वेपन' तैनात कियाये भी पढ़ें: लक्षद्वीप: डायरेक्टर आयशा सुल्ताना पर राजद्रोह का मामला दर्ज, कहा था- केंद्र ने 'बायो वेपन' तैनात किया

English summary
Three office bearers of Minicoy Island unit of BJP submit resignation to Lakshadweep BJP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X