• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सड़क पर गिरे 500 के नोटों को कोई नहीं उठाने को तैयार, बुलानी पड़ी पुलिस

|

नई दिल्ली: चंद रुपयों के लिए आपने मारपीट, हत्या जैसी वारदातें होते देखी होंगी, लेकिन अब कोरोना महामारी के दौर में लोग ऐसा सुधरे की सड़क पर गिरे रुपये उठाने को कोई नहीं तैयार है। ताजा मामला दिल्ली के केशवपुरम से सामने आया है। जहां सड़क पर गिरे हुए रुपयों की वजह से घंटों अफरा-तफरी मची रही। इस बीच पुलिस को नोट उठाने के लिए आना पड़ा। वहीं पुलिस ने जब आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पूरा सच निकलकर सामने आया।

कोरोना के डर से महिला ने धो डाले नोट

कोरोना के डर से महिला ने धो डाले नोट

राजधानी दिल्ली में कोरोना की वजह से लॉकडाउन है। इस दौरान जरूरी चीजों को लेने के लिए कुछ घंटों की छूट दी गई है। दिल्ली के केशवपुरम इलाके में एक महिला टीचर ने एटीएम से 10 हजार रुपये निकाले थे। उन्हें नोटों के जरिए कोरोना फैलने की आशंका थी, ऐसे में उन्होंने नोटों को धो डाला। इसके बाद उसे सैनिटाइज किया। सैनिटाइज करने के बाद उन्होंने अपने घर की बालकनी में लाकर नोटों को सुखने के लिए रख दिया और खुद सोने चली गईं। इसी बीच हवा की वजह तीन नोट उड़कर सड़क पर जा गिरे।

नोट उठाने आई पुलिस

नोट उठाने आई पुलिस

इलाके के लोगों ने देखा कि पांच-पांच सौ के तीन नोट सड़क पर पड़े हैं। हाल ही में कई वीडियो और फोटो वायरल हुए थे, जिसमें कुछ लोग कोरोना संक्रमण फैलाने के लिए नोटों पर थूक लगा रहे थे। ऐसे में इलाके के लोगों को ये एक साजिश लगी। डर की वजह से लोग अपनी छत और बालकनी से ही नोट को देखते रहे लेकिन कोई पास जाने की हिम्मत नहीं कर पाया। इसी बीच किसी शख्स ने 1.30 बजे के करीब पुलिस कंट्रोल रूम को नोट गिरे होने की सूचना दी। जिस पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची, जहां पर तीन नोट पांच सौ के पड़े थे।

ग्लव्स और मास्क पहनकर उठाए नोट

ग्लव्स और मास्क पहनकर उठाए नोट

वहीं ग्लव्स और मास्क पहनने के बाद पुलिस टीम नोट के पास गई और उसे सुरक्षित एक बैग में डालकर थाने लेकर आई। इसी बीच महिला नींद से जागी और उसे कॉलोनी के लोगों ने पूरा घटनाक्रम बताया। जिसके बाद महिला भी थाने पहुंची और पुलिस को पूरी कहानी बताई। पुलिस ने नोटों के सीरियल नंबर और एटीएम की पर्ची का मिलान किया, जिससे महिला की बात सच साबित हुई। जिस पर पुलिस ने महिला को नोट वापस कर दिए। आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में अब तक दिल्ली में 1600 से ज्यादा कोरोना के मरीज सामने आ चुके हैं। इस वजह से कई इलाकों को सील भी किया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
three notes lay on street, no one dared to pick them due to coronovirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X