• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PMC Bank घोटाले में ईडी ने जब्त किए दिल्‍ली के तीन होटल, जानिए इनकी कीमत

|

नई दिल्‍ली। पीएमसी बैंक (PMC Bank) से करोड़ों की धोखाधड़ी की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने अपने दायरे में दिल्‍ली के तीन होटल को भी शामिल कर लिया है। नई दिल्‍ली के विभिन्‍न एरिया में ये होटल स्थित हैं। इन होटलों की मार्केट वैल्‍यू 100 करोड़ रुपए है।

ed

बता दें प्रवर्तन निदेशालय ने आज पीएमसी बैंक धोखाधड़ी मामले में राकेश वधावन और अन्य के खिलाफ 100 करोड़ रुपये मूल्य के 3 होटलों को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट, 2002 (PMLA) के तहत शामिल किया है। ये संपत्ति हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के चेयरमैन राकेश वाधवान और उनके बेटे सारंग वाधवान की हैं। एजेंसी ने दिल्ली में HDIL के तीन होटल सील किए हैं।

HDIL से संबंधित 360 करोड़ की जब्ती कर चुकी है

ये तीन होटल नई दिल्ली के कैलाश और कालकाजी के पूर्व कैलाश कॉलोनी में स्थित हैं। जिन्‍हे अचल संपत्तियों के रुप में शामिल गया है। ईडी अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अब तक HDIL से संबंधित 360 करोड़ की जब्ती कर चुकी है।

पीएमसी बैंक में कई फर्जी अकाउंट खोलकर करोड़ों रुपये घोटाला किया था

मालूम हो कि ईडी पीएमसी बैंक को गलत तरीके से 4335 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने और इससे जुड़े घोटाले के मामले की जांच कर रही है। पीएमसी बैंक में कई फर्जी अकाउंट खोलकर करोड़ों रुपये घोटाला किया था। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के अनुसार, PMC बैंक द्वारा दिए गए कुल लोन में से 70 प्रतिशत तक HDIL को दे दिए गए। इसमें खाताधारकों के पैसे भी शामिल थे। HDIL के डिफॉल्‍ट होने पर खाताधारकों के पैसे भी डूब गए। अब बैंक के सैकड़ों जमाकर्ता अपने पैसों के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं।

इन तीनों होटलों के नाम भी बदल चुके हैं

रिपोर्ट के अनुसार ईडी ने जिल होटलों को शामिल किया गया है उनकी ओनरशिप लिब्रा रियल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड, दीवान रीयल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड, राकेश कुमार वाधवान, रोमी मेहरा और लिब्रा होटल्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर के पास हैं। बताया जा रहा है कि इन तीनों होटलों के नाम भी बदल चुके हैं। ईडी की जांच में यह खुलासा हुआ है कि मेसर्स लिब्रा रियल्टर्स, दीवान रियल्टर्स की तरफ से पीएमसी बैंक से लोन के रूप में गलत तरीके से मोटी रकम ली गई थी।

गूगल प्‍ले स्‍टोर पर Paytm की हुई वापसी, इस वजह से होना पड़ा था बाहर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Three hotels in Delhi on the ED radar in the PMC Bank scam, know their price
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X