• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फिल्म केदारनाथ के बाद सुशांत सिंह राजपूत को एक साथ 12 फिल्में ऑफर हुईं थीं...

|
Google Oneindia News

बेंगलुरू। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं रहें, लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनके संघर्षों की कहानी रोजाना परत दर परत खुल रही है। इसी क्रम में मशहूर निर्देशक संजय लीला भंसाली द्वारा पुलिस पूछताछ में किए खुलासे ने सबको हैरान कर दिया है। भंसाली ने एक बयान में कहा कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत को उनकी पिछली 3 फिल्मों में से दो फिल्मों के लिए लीड रोल का ऑफर दिया था।

sushant

सुशांत सुसाइड केस में मुंबई पुलिस द्वारा किए गए पूछताछ में भंसाली ने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत को ऑफर की गई तीन फिल्मों में दो फिल्में उस समय की ब्लॉकबस्टर रहीं फिल्म राम लीला और बाजीराव मस्तानी थी और दोनों फिल्मों के लिए उन्हें लीड रोल ऑफर किया गया था, जो बाद में फिल्मी खानदान से जुड़े रणवीर सिंह के खाते में जा गिरी, जिसने रणवीर सिंह के कैरियर चमकाने में बड़ी भूमिका अदा कींं।

sushant

एक्टर तरुण खन्ना बोले सुशांत सिंह राजपूत की 'हत्या' हुई है, Video शेयर कर इन दोस्तों पर लगाए गंभीर आरोपएक्टर तरुण खन्ना बोले सुशांत सिंह राजपूत की 'हत्या' हुई है, Video शेयर कर इन दोस्तों पर लगाए गंभीर आरोप

दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत के खाते से निकली उपरोक्त दोनों फिल्मों की वजह से आज रणवीर सिंह वर्तमान में बॉलीवड का बड़ा सुपर स्टार बन चुका है। वर्ष 2013 में ही रिलीज हुई रामलीला में रणवीर सिंह के अपोजिट दीपिका पादूकोण थी और दोनों आज पति और पत्नी बन चुके हैं।

sushant

पुलिस ने संजय लीला भंसाली से 2 घंटे में पूछे 35 सवाल, कहा- सुशांत ने कभी नहीं बताई निजी बातेंपुलिस ने संजय लीला भंसाली से 2 घंटे में पूछे 35 सवाल, कहा- सुशांत ने कभी नहीं बताई निजी बातें

भंसाली के मुताबिक उनकी अगली निर्देशित फिल्म पदमावत के लिए भी सुशांत को महारावल रतन सिंह (शाहिद कपूर) को रोल के लिए एप्रोच किया गया था, लेकिन कांट्रैक्ट जैसे अनेक दुश्वारियों से बंधे सुशांत सिंह राजपूत पदमावत का ऑफर एक्सेप्ट नहीं कर पाए। यह सुशांत का नियति नहीं थी, बल्कि यह एक चक्रव्यूह था, जिसे सुशांत नहीं तोड़ पाए।

sushant

सुशांत सिंह राजपूत की बिल्डिंग की सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने जांच के लिए भेजी, घर में नहीं था कैमरासुशांत सिंह राजपूत की बिल्डिंग की सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने जांच के लिए भेजी, घर में नहीं था कैमरा

कहते हैं पदमावत के लिए सुशांत सिंह राजपूत इसलिए हामी नहीं भर पाए थे, क्योंकि वो यशराज बैनर के साथ तीन फिल्मों के कांट्रैक्ट से बंधे हुए थे और उनके कांट्रैक्ट की आखिरी फिल्म पानी, जिसे शेखर कपूर निर्देशित कर रहे थे, निर्माण से पहले ही वह फिल्म डिब्बाबंद हो गई। फिल्म पानी के जरिए सुशांत बॉलीवुड में खुद को मंझे हुए कलाकार के रूप स्थापित करने की उम्मीद कर रहे थे।

sushant

मामले की जांच के लिए क्या मुंबई क्राइम ब्रांच में शामिल हो रहे हैं सुशांत के बहनोई? जानिए सच्चाईमामले की जांच के लिए क्या मुंबई क्राइम ब्रांच में शामिल हो रहे हैं सुशांत के बहनोई? जानिए सच्चाई

गौरतलब है सुशांत यशराज फिल्म्स (YRF) के साथ तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट की पहली 'शुद्ध देसी रोमांस' और दूसरी फिल्म 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी' ने बॉक्स ऑफिस पर औसत बिजनेस किया था, जबकि तीसरी फिल्म पानी, जिसके लिए सुशांत सिंह राजपूत ने अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया था, वह डिब्बाबंद हो गई।

sushant

 सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा को प्रेग्नेंट करने के आरोपों पर भड़के सूरज पंचोली, दिया ये जवाब सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा को प्रेग्नेंट करने के आरोपों पर भड़के सूरज पंचोली, दिया ये जवाब

फिल्म पानी के निर्देशक शेखर कपूर के मुताबिक सुशांत को उनकी फिल्म से बड़ी आशा थी और संजय लीला भंसाली की ओर से मिले मेगा बजट फिल्मों का ऑफर छूटने का दुख सुशांत उनकी झोली में मौजूद फिल्म पानी पर पूरा कैरियर दांव पर लगा दिया था और फिल्म पानी के डिब्बाबंद होने से सुशांत सिंह राजपूत का कैरियर डांवाडोल हो गया था।

sushant

सुशांत सिंह की मौत पर चुप्‍पी साधने पर ट्रोल हुए कपिल शर्मा, तो दिया ये करारा जवाब सुशांत सिंह की मौत पर चुप्‍पी साधने पर ट्रोल हुए कपिल शर्मा, तो दिया ये करारा जवाब

कहा जाता है कि सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्म पानी के लिए अपनी डेट्स रोककर रखीं थीं, क्योंकि यशराज कांट्रैक्ट के मुताबिक सुशांत तीन फिल्मों के करार के बाद ही किसी अन्य बैनर की फिल्म साइन कर सकते थे, लेकिन उसकी तीसरी फिल्म कभी बन ही नहीं पाई। फिल्म पानी के डिब्बाबंद होने पर फ़िल्म के निर्देशक शेखर कपूर ने भी सवाल उठाये थे और जब सुशांत की मौत की खबर आई तो उन्होंने यशराज पर एक के बाद कई सवाल दाग दिए।

sushant

क्‍या सुशांत सिंह राजपूत के पिता ट्विटर पर कर रहे हैं CBI जांच की मांग? संदेह के घेरे में सोशल अकाउंटक्‍या सुशांत सिंह राजपूत के पिता ट्विटर पर कर रहे हैं CBI जांच की मांग? संदेह के घेरे में सोशल अकाउंट

सुपरहिट फिल्म मिस्टर इंडिया का निर्देशन कर चुके शेखर कपूर ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर के बाद एक बयान में बताया कि फ़िल्म पानी की शूटिंग बीच में रुक जाने के बाद सुशांत उनके कंधे पर सर रख कर खूब रोये थे, क्योंकि फिल्म पानी के लिए उन्होंने संजय लीला भंसाली समेत कई अच्छी फिल्मों को ऑफर ठुकराना पड़ा था, जिसमें काम करके रणवीर सिंह जैसे कई एक्टर रातोंरात सुपर स्टार बन गए थे।

sushant

सरोज खान ने निधन से पहले सुशांत सिंह राजपूत को किया था याद, ये है उनकी आखिरी पोस्टसरोज खान ने निधन से पहले सुशांत सिंह राजपूत को किया था याद, ये है उनकी आखिरी पोस्ट

फ़िल्म पानी के डिब्बाबंद होने के बाद शेखर कपूर ने प्रोडक्शन हाउस यशराज के साथ क्रिएटिव डिफरेंसेज का आरोप लगाया था। खबरों की मानें तो रामलीला के राम किरदार के अलावा 'बाजीराव मस्तानी' के किरदार बाजीराव पेशवा के लिए सुशांत सिंह राजपूत निर्देशक की पहली पसंद थे, लेकिन सुशांत ने न राम बन पाए और न ही बाजीराव बन सके और डिब्बाबंद हुई तीसरी फिल्म पानी ने सुशांत को अवसाद में ढकेल दिया।

sushant

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने शेयर की सुशांत सिह राजपूत के साथ हुई पर्सनल चैट, बताया-क्या बोले थेइस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने शेयर की सुशांत सिह राजपूत के साथ हुई पर्सनल चैट, बताया-क्या बोले थे

उल्लेखनीय है हिंदी फिल्म इंडस्ट्री यानी बॉलीवुड पर प्रायः निप्टोजिम्म खेमेबाजी अथवा भाई-भतीजावाद का आरोप लगता रहा है, जो आरोप नहीं, बल्कि सच्चाई है। इसकी बानगी इतिहास में है, लेकिन इसकी पुष्टि ताजा घटनाक्रम से भी संभव है। एक्टर सलमान खान, निर्देशक-निर्माता करण जौहर और आदित्य चोपड़ा के क्रियाओं और प्रतिक्रियाओं में समझा जा सकता है, जिन्होंने विरले ही किसी बाहरी को प्रमोट नहीं किया है।

sushant

सुशांत की खुदकुशी पर प्रकाश राज का बड़ा बयान, 'मैंने भी नेपोटिज्म झेला है, वो बच्चा नहीं झेल पाया'सुशांत की खुदकुशी पर प्रकाश राज का बड़ा बयान, 'मैंने भी नेपोटिज्म झेला है, वो बच्चा नहीं झेल पाया'

सुशांत की मौत के बाद एक्टर सलमान खान सुशांत सिंह राजपूत फैंस के सबसे अधिक निशान पर रहे हैं, जो अक्सर एक्टर और एक्ट्रेस के बेटे और बेटों की लांचिंग के लिए सुर्खियों में रहते हैं। आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली और जीजा आयुष मिश्रा को बाकायदा सलमान खान बैनर के तहत लांच किया गया।

sushant

सुशांत की मौत और बॉलीवुड में नेपोटिज्म पर शत्रुघ्न सिन्हा का बड़ा बयान, कही ये बातेंसुशांत की मौत और बॉलीवुड में नेपोटिज्म पर शत्रुघ्न सिन्हा का बड़ा बयान, कही ये बातें

यह अलग बात है कि सूरज पंचोली और आयुष शर्मा अभिनीत दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस और क्रिटिक्स दोनों पैरामीटर पर बिल्कुल फ्लॉफ रहीं। यही हाल करण जौहर का है, जिन्होंने स्टूडेंट ऑफ द ईयर 1 और 2 में वरुण धवन और अनन्या पांडे को लांच किया, जबकि सुशांत सिह राजपूत जैसे अभिनेता को बॉलीवुड में कैरियर बनाने के लिए बैकग्राउंड में डांसर बनना पड़ा।

Nepotism पर सवाल भी इन्हें बर्दाश्त नहीं, जानिए कैसे फैन्स के सवालों से सेलीब्रिटीज के पसीने छूट गएNepotism पर सवाल भी इन्हें बर्दाश्त नहीं, जानिए कैसे फैन्स के सवालों से सेलीब्रिटीज के पसीने छूट गए

सुपरहिट फिल्म आशिकी-2 पहले सुशांत सिंह राजपूत को ऑफर हुई

सुपरहिट फिल्म आशिकी-2 पहले सुशांत सिंह राजपूत को ऑफर हुई

साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म आशिकी-2 पहले सुशांत सिंह राजपूत को ऑफर हुई थी। आशिकी-2 के लिए सुशांत ने ऑडिशन भी दिया,लेकिन बाद में यह फिल्म आदित्य रॉय कपूर को दे दी गई। मोहित सूरी के निर्देशन बनी इस फिल्म को महेश भट्ट बैनर के तहत बनाया गया था। य़ह फिल्म श्रद्धा कपूर और आदित्य रॉय कपूर के लिए मील का पत्थर साबित हुई और कम बजट फिल्म होने के बावजूद फिल्म ने कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

फिल्म फितूर पहले सुशांत को ऑफर हुई फिर आदित्य रॉय कपूर बने हीरो

फिल्म फितूर पहले सुशांत को ऑफर हुई फिर आदित्य रॉय कपूर बने हीरो

सुशांत सिंह राजपूत को लेकर काई पो चे और केदारनाथ जैसे सुपरहिट फिल्म बना चुके डायरेक्टर अभिषेक कपूर की फिल्म फितूर पहले सुशांत को ऑफर हुई थी, लेकिन सुशांत के बजाय यह फिल्म फिल्मी बैकग्राउंड वाले आदित्य रॉय कपूर के पाले में चली गई। हालांकि तब एम धोनी अनटोल्ड की शूटिंग में बिजी थे। कहा जाता है कि इस वजह से सुशांत को यह फिल्म छोड़नी पड़ी, लेकिन सच्चाई क्या है, कौन जान सकता है।

फिल्म बेफ्रिके में सुशांत सिंह के बजाय रणवीर सिंह को कास्ट कर किय गया

फिल्म बेफ्रिके में सुशांत सिंह के बजाय रणवीर सिंह को कास्ट कर किय गया

वर्ष 2016 में आई फिल्म बेफ्रिके भी सुशांत सिंह राजपूत को ऑफर होनी थी, लेकिन यह फिल्म रणवीर सिंह के हिस्से में आ गई। यह फिल्म यशराज बैनर के तहत निर्मित हुई थी, जिसका डायरेक्शन खुद यशराज बैनर के मारलिका आदित्य चोपड़ा ने किया था। माना जाता है कि तीन फिल्मों के कांट्रैक्ट के तहत यह फिल्म सुशांत के खाते में जाना चाहिए था।

फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड पहले सुशांत सिंह राजपूत को ऑफर हुई थी

फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड पहले सुशांत सिंह राजपूत को ऑफर हुई थी

आशिकी-2 फेम निर्देशक मोहित सूरी की फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड पहले सुशांत सिंह राजपूत को ऑफर हुई थी, लेकिन सुशांत के हाथों से निकलकर यह फिल्म बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर के हाथों में चली गई। यह फिल्म बिहारी परिवेश पर बना था, जिसके लिए एक बिहारी होने के नाते सुशांत बेहतर च्वाइश थे, बावजूद इसके यह फिल्म अर्जुन कपूर के खाते में चली गई और फिल्म का हश्र सबका पता है क्या हुआ।

फिल्म रोमियो अकबर वॉल्टर के लिए सुशांत सिंह राजपूत थे पहली पसंद

फिल्म रोमियो अकबर वॉल्टर के लिए सुशांत सिंह राजपूत थे पहली पसंद

साल 2019 में रिलीज हुआ जॉन अब्राहम स्टारर रोमियो अकबर वॉल्टर में डायरेक्टर रॉबी ग्रेवाल सुशांत सिंह अपनी पहली पसंद बताया था। निर्देशक इस फिल्म के लिए सुशांत सिंह से उनके डेट्स भी ले चुके थे, लेकिन फिर अचानक सुशांत की जगह जॉन अब्राहम लीड रोल के लिए सेलेक्ट हो गए। हालांकि यह फिल्म भी कोई करिश्मा नहीं दिखा सकी।

सड़क-2 के लिए भी सुशांत सिंह राजपूत मेकर्स की पहली पसंद थे

सड़क-2 के लिए भी सुशांत सिंह राजपूत मेकर्स की पहली पसंद थे

महेश भट्ट की आने वाली सड़क-2 के लिए भी सुशांत सिंह राजपूत मेकर्स की पहली पसंद थे। मुकेश भट्ट ने बताया था कि सुशांत फिल्म के लिए पहली पसंद थे, लेकिन एक बार फिर फिल्म आदित्य रॉय कपुर को मिल गई। यह तीसरी बार था जब सुशांत की फिल्म यूटीवी फिल्म के चीफ के छोटे भाई आदित्य रॉय कपूर की झोली मे आ गिरी।

अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक में आगे था सुशांत सिंह का नाम

अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक में आगे था सुशांत सिंह का नाम

देश के पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक को लेकर सुशांत सिंह राजपूत का नाम आगे रहा था. हालांकि इस फिल्म के शाहरुख खान और विकी कौशल के नाम भी शामिल हैं। हालांकि अभी तक फिल्म की कास्टिंग नहीं हुई थी, लेकिन अब यह जानने के लिए सुशांत सिंह राजपूत जिंदा नहीं हैं।

फिल्म केदारनाथ के बाद सुशांत सिंह को एक साथ 12 फिल्में ऑफर हुई

फिल्म केदारनाथ के बाद सुशांत सिंह को एक साथ 12 फिल्में ऑफर हुई

'केदारनाथ' की सफलता के बाद सुशांत सिंह राजपूत की किस्मत चमक गई है। सुशांत को एक-दो नहीं बल्कि 12 फिल्में एक साथ ऑफर हुई हैं। सुशांत ने इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में किया था। मुंबई मिरर से बात करते हुए सुशांत ने कहा, 'मुझे इस वक्त 12 फिल्मों के लिए निर्माताओं ने अप्रोच किया है।

English summary
Bollywood actor Sushant Singh Rajput is no longer in this world, but the story of his struggles in the Bollywood industry is opening up every day. In this sequence, the revelations made by the famous director Sanjay Leela Bhansali in the police inquiry have surprised everyone. Bhansali said in a statement that he had offered Sushant Singh Rajput the lead role for two of his last 3 films.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X