• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रविवार से पुराने समय से शुरू होगी दिल्ली मेट्रो सेवाएं, फेज-3 के टाइम टेबल में बदलाव

|

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर 12 सितंबर से परिचालन शुरू हो जाएगा। इससे पहले दिल्ली मेट्रो ने टाइम टेबल को लेकर एक अहम जानकारी साझा की है। दिल्ली मेट्रो की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, दिल्ली मेट्रो 13 सितंबर से सभी रूटों पर एक बार फिर सुबह 6:00 बजे से दौड़ने लगेगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के अनुसार, अगले रविवार, 20 सितंबर से फेज 3 सेक्शन पर सुबह 8 बजे से शुरू होने वाली सेवाओं के अनुसार नियमित समय सारणी जारी रहेगी।

    Delhi Metro Update: 13 सितंबर से अपने पुराने सयम पर दौड़ेगी Delhi Metro | वनइंडिया हिंदी
    12 सितंबर से दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर परिचालन शुरू

    12 सितंबर से दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर परिचालन शुरू

    12 सितंबर से दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर परिचालन शुरू हो जाएगा। मेट्रो शनिवार से एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर भी दौड़ती नजर आएगी। इस लाइन के शुरू होने के साथ मेट्रो का परिचालन सुबह 6 बजे से लेकर रात 11 तक हो जाएगा।दिल्ली मेट्रो परिचालन के पहले चरण की सफलता के बाद आज (शुक्रवार) से दूसरे चरण में मेट्रो सेवा का विस्तार होगा। एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर दिल्ली मेट्रो सभी लाइन पर दौड़ती दिखेगी। जिसमें आज से मैजेंटा लाइन (जनकपुरी पश्चिम से बॉटनिकल गार्डन) और ग्रे लाइन (द्वारका से नजफगढ़) पर भी मेट्रो का परिचालन शामिल है।

    मेट्रो की सेवा को सुबह और शाम के लिए दो-दो घंटे तक बढ़ा दिया

    मेट्रो की सेवा को सुबह और शाम के लिए दो-दो घंटे तक बढ़ा दिया

    मेट्रो परिचालन के दूसर चरण में पहुंचने पर मेट्रो की सेवा को सुबह और शाम के लिए दो-दो घंटे तक बढ़ा दिया है। मेट्रो सेवा का अन्य लाइनों पर विस्तार होने से मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए समय सीमा को बढ़ा दिया गया है। मेट्रो का दिनभर में अब 12 घंटे के लिए परिचालन होगा। सुबह और शाम छह-छह घंटे मेट्रो दौड़ेगी। यात्री सुबह सात बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक और शाम को चार बजे से लेकर रात दस बजे तक मेट्रो में सफर कर सकेंगे।

    पीक आवर्स में यात्रा करने से बचे

    पीक आवर्स में यात्रा करने से बचे

    डीएमआरसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ड़ा मंगू सिंह ने आज अपने संदेश में कहा जैसा कि आप सभी जानते हैं कि मेट्रो की सभी सेवाएं 12 सितंबर से सामान्य हो रही है लेकिन सामाजिक दूरी का पालन करने की बाध्यता के मद्देनजर जहां पहले एक कोच में 250 से 300 यात्री जाते थे , वहीं अब यह क्षमता घटाकर 50 कर दी गई है । इसे देखते हुए यात्रियों से आग्रह किया जाता है कि वे पीक आवर्स में यात्रा करने से बचे । सभी रोजगार नियोक्ताओं से भी आग्रह है कि वे अपने कार्यालय के समय में बदलाव करें ताकि यात्रियों को आने में कोई दिक्कत नहीं हो तथा कर्मचारियों के कार्यालय समय को भी एडजस्ट किया जा सकता है।

    14 सिंतबर से दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र, सभी विधायकों को कराना होगा कोरोना टेस्ट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    This Sunday, 13th September delhi Metro operations will start at 6 AM on all sections
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X