• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वैक्सीन की कमी के कारण इन राज्यों में शनिवार से शुरू नहीं होगा टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण

|

नई दिल्ली, अप्रैल 30। देश के कई राज्यों में 1 मई से शुरू होने वाला टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण स्थगित हो गया है। दिल्ली, कर्नाटक, और तमिलनाडु समेत कई राज्यों ने 1 मई से 18 साल से उपर के लोगों को वैक्सीन नहीं लगाने का फैसला किया है। इन सभी राज्यों में वैक्सीन की कमी के कारण ये फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि पंजाब, गुजरात, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश ने भी वैक्सीन की कमी की बात कही है, जिसकी वजह से इन राज्यों में भी कल से 18+ के लोगों को वैक्सीन नहीं लग पाएगी।

Vaccination

पंजाब और दिल्ली में टला टीकाकरण अभियान

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण शुरू नहीं किया जाएगा, हमने वैक्सीन का ऑर्डर दिया हुआ है, जैसे ही हमें टीका मिल जाएगी तो हम टीकाकरण शुरू कर देंगे। इसी तरह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी फिलहाल टीकाकरण को स्थगित कर दिया है। अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि शनिवार से नई श्रेणी के लोग टीका लेने के लिए लाइनों में ना लगें, क्योंकि दिल्ली में वैक्सीन की कमी है। केजरीवाल ने कहा कि हम अगले तीन महीने में दिल्ली के अंदर सभी लोगों को वैक्सीन लगा देंगे।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री की लोगों से अपील

कर्नाटक में भी वैक्सीन की कमी के कारण कल से 18+ के लोगों का टीकाकरण कार्यक्रम शुरू नहीं हो पाएगा। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने बताया है कि हमने वैक्सीन की 1 करोड़ डोज का ऑर्डर दिया हुआ है, बस हमें डिलीवरी का इंतजार है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जब तक सरकार की तरफ से कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं हो जाती, तब तक टीकाकरण केंद्रों पर ना जाएं।

ये भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच मसीहा बनी ओडिशा सरकार, पिछले 8 दिन में सप्लाई की 2879 मैट्रिक टन ऑक्सीजनये भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच मसीहा बनी ओडिशा सरकार, पिछले 8 दिन में सप्लाई की 2879 मैट्रिक टन ऑक्सीजन

English summary
Third phase of vaccination campaign will not start in these states due to lack of vaccine
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X