• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Republic Day पर भारतीय सेना दिखाएगी ताकत, इस बार इन हथियारों का होगा प्रदर्शन

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर परेड की पूरी तैयारी हो चुकी है। राजपथ पर शनिवार को सशस्‍त्र बलों ने फुल ड्रेस रिहर्सल किया। फुल ड्रेस रिहर्सल का मतलब लगभग-लगभग फाइनल प्रैक्‍टिस ताकि गणतंत्र दिवस के दिन कोई कमी ना रह जाए। इस रिहर्सल के दौरान पिनाका मल्टी-बैरल रॉकेट सिस्टम, बीएमपी -2, टी -90 भीष्म टैंक, ब्रिज लेयर टैंक भी मौजूद रहा। इसके साथ ही ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल, इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर इक्विपमेंट सिस्टम समविजय ने भी इस रिहर्सल में हिस्सा लिया।

Republic Day पर भारतीय सेना दिखाएगी ताकत, इस बार इन हथियारों का होगा प्रदर्शन

साथ ही भारतीय सेना द्वारा अपग्रेडेड सिल्का एयर डिफेंस सिस्टम भी इस रिहर्सल में शामिल रहा। दूसरी ओर वॉर मेमोरियल पर गणमान्य अतिथि द्वारा पुष्पांजलि, सेना के बैंड और अन्य अंगों ने भी इस फुल ड्रेस रिहर्सल में भाग लिया। वायुसेना की ओर से गणतंत्र दिवस के रिहर्सल मौके पर राफेल का भी प्रदर्शन किया गया। आपको बता दें कि इस बार गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर इस बार राम मंदिर समेत कई अन्य झांकियां भी नजर आएंगी।

इस बार Republic Day पर छोटा होगा परेड का रूट

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर मनीष अग्रवाल ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर आयोजित परेड का रूट छोटा करने के साथ ही इसमें आमंत्रितों की संख्या में भी कमी की गई है। उन्होंने यह भी कहा कि कोविड 19 प्रोटोकॉल को देखते हुए सभी प्रवेश द्वारों पर मेडिकल टीमों की तैनाती की जा रही है। साथ ही टिकटों या आमंत्रण कार्ड के बगैर किसी को भी परेड स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अग्रवाल ने कहा कि 26 जनवरी को सुबह 4 बजे से नेताजी सुभाष मार्ग को भी बंद कर दिया जाएगा।

खतरे में है दिशा पटानी की जान, पाकिस्‍तान लगातार से मिल रही है धमकी, फोन पर बोला- नहीं बचेगीखतरे में है दिशा पटानी की जान, पाकिस्‍तान लगातार से मिल रही है धमकी, फोन पर बोला- नहीं बचेगी

English summary
Pinaka Multi-Barrel Rocket System, BMP-2, T-90 Bhishma Tank, Bridge Layer Tank, BrahMos cruise missile, Electronic Warfare Equipment System Samvijay and upgraded Schilka Air Defence system among the weapons to be showcased by Indian Army during Republic Day celebrations this year
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X