• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बॉलीवुड के लीजेंड सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन पर राष्‍ट्रपति, पीएम मोदी समेत इन लोगों ने जताया शोक

|

चेन्‍नई। कोरोना महामारी ने संगीत की दुनिया के चमकते सितारे मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रह्मण्यम को हमसे छीन लिया। बालासुब्रह्यण्‍यम को 5 अगस्‍त कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें चेन्नई के एकअस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत काफी नाज़ुक थी जिसके चलते उन्हें Life support system पर रखा गया। शुक्रवार की दोपहर कोरोना वायरस से जूझ रहे 74 साल के सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम आखिरकार जिंदगी की जंग हार गए।

Balasubrahmanyam
    RIP SPB: Bollywood से लेकर Politicians ने SP Balasubrahmanyam को ऐसे दिया Tribute । वनइंडिया हिंदी

    एसपी बाला सुब्रमण्यम जब कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे तो उन्होंने एक वीडियो जारी किया था। इसमें बताया था कि उन्हें खास दिक्कत नहीं है लेकिन परिवार के कहने पर अस्पताल में दाखिल हो रहे हैं। उन्होंने फैन्स से कहा था कि फिक्र न करें वह जल्द ठीक होकर लौटेंगे। इसके बाद उनकी हालात लगातार बिगड़ती गई। मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रह्मण्यम के निधन से न केवल भारतीय सिनेमा जगत के लोगों को झटका लगा है बल्कि राजनेताओं से लेकर आम जन को गहरा सदमा पहुंचा है। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद पीएम नरेन्‍द्र मोदी समेत अन्‍य राजनेताओं और फिल्‍म जगत की मशहूर हस्तियों ने एसपी बालासुब्रह्मण्यम को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

    राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने जताया शोक

    राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने गायक एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन पर शोक व्यक्त किया। राष्‍ट्रपति ने शोक व्‍यक्‍त करते हुए लिखा संगीत किंवदंती एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन से भारतीय संगीत ने अपनी सबसे मधुर आवाज़ खो दी है। उनके अनगिनत प्रशंसक उन्‍हें 'पाडुम निला' या 'सिंगिंग मून' कहते है, उन्हें पद्म भूषण और कई राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। राष्‍ट्रपति ने शोक व्‍यक्‍त करते हुए दिवंगत आत्‍मा की शांति की प्रार्थना करते हुए उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की।

    पीएम मोदी ने शोक व्‍यक्‍त करते हुए कहा संगीत प्रेमियों ने मधुर आवाज को सदा के लिए खो दिया

    प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन को शोक व्‍यक्‍त करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। पीएम मोदी ने कहा कि भारत भर में हर घर के लोगों को बालासुब्रमण्‍यम की मधुर आवाज और संगीत ने दशकों संगीतप्रेमियों को मंत्रमुग्ध किया। पीएम ने आगे लिखा इस दु:ख की इस घड़ी में, मेरी संवदेनाउनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति।

    उपराष्‍ट्रपति बोले बालासुब्रमण्यम के निधन से संगीत जगत में अपूरणीय रिक्तता आई है

    उपराष्‍ट्रपति एम. वेंकैया नायडु ने शोक व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि प्रख्यात संगीतविद श्री एस पी बालासुब्रमण्यम जी के निधन पर दुखी हूं। उनके जाने से संगीत जगत में अपूरणीय रिक्तता आई है। संगीत के प्रति उनका असीम राग, भाषाओं और उनके साहित्य के प्रति प्रेम, उनके प्रशंसकों पर उनके सरल सुहृद व्यक्तित्व की अमिट छाप छोड़ जाता था। आप कितनी ही युवा प्रतिभाओं की प्रेरणा बने, उन्हें मार्गदर्शन प्रोत्साहन दिया। आज भी उनके गाए गीत हमारी स्मृतियों, हमारी आत्मा में गूंजते हैं। मेरे लिए यह व्यक्तिगत क्षति है, हम दोनों ही एक ही स्थान नेल्लौर के निवासी हैं। उपराष्‍ट्रपति ने आगे लिखा नेल्लौर ने अपना होनहार पुत्र खोया है। ईश्वर दिवंगत पुण्यात्मा को अपनी शरण में शान्ति दें। शोक संतप्त परिजनों और प्रशंसकों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। ओम शांति।

    एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जताया शोक

    मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गायक के निधन पर शोक व्‍यक्‍त करते हुए कहा सबसे बहुमुखी गायकों में से एक और भारत के गौरव पद्मश्री से सम्‍मानित बालासुब्रमण्‍यम के निधन की सूचना सुनकर में हैरान हूं। सीएम ने गायक को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा मैं उनके परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। उन्होंने अपनी आवाज से लाखों लोगों के जीवन को खुशी और खुशी से भर दिया।

    बालासुब्रमण्यम के निधन की खबर सुन रो पड़े सलमान खान, कहा-दिल टूट गया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    These people, including President, PM Modi, mourn the demise of Bollywood legend Singer SP Balasubramanian
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X