• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हैदराबाद डॉक्टर मर्डर: वायरल हो रहे हैं ये फर्जी मैसेज, आप ना आएं झांसे में

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। तेलंगाना के हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना से पूरा देश गुस्से में है। हर कोई दोषियों को फांसी पर चढ़ाने की मांग कर रहा है। ऐसे में सोशल मीडिया पर भी कुछ फर्जी मैसेज और हेलपलाइन नंबर वायरल हो रहे हैं। जिनका ना तो इस घटना से कोई संबंध हैं और ना ही ये सही हैं।

fake news, Hyderabad, fake message, hyderabad doctor murder, hyderabad case, hyderabad news, hyderabad girl news, hyderabad rape case, hyderabad rape victim news in hindi, हैदराबाद डॉक्टर मर्डर, निर्भया, हैदराबाद, हैदराबाद रेप केस, पशु चिकित्सक की हत्या, वायरल मैसेज, फेक मैसेज

इन मैसेजों में महिलाओं से कहा जा रहा है कि परेशानी के समय यदि वो इस नंबर पर फोन करेंगी तो उन्हें तुरंत सहायता मिल जाएगी। मैसेज में कहा जा रहा है कि महिलाएं 9833312222 नंबर पर मिस कॉल दें। मिस कॉल करते ही पुलिस उस तक पहुंच जाएगी। लेकिन इसकी जांच के बाद कोई और ही कहानी सामने आई है।

फेसबुक पर यूजर ने पोस्ट किया

फेसबुक पर यूजर ने पोस्ट किया

महिलाओं के लिए बेहतर होगा कि वो ये सच्चाई जानें कि इस फर्जी नंबर पर फोन कर उन्हें सहायता नहीं मिलने वाली है। दरअसल हैदराबाद में हुई घटना के बाद एक शख्स ने फेसबुक पर इस नंबर को पोस्ट किया और साथ में लिखा कि '9833312222 नंबर को अपनी पत्नी, बहनों, माताओं, दोस्तों और हर उस महिला का भेजे, जिन्हें आप जानते हैं।'

गलत है ये नंबर

गलत है ये नंबर

केवल इतना ही नहीं मैसेज में लिखा है कि इस नंबर को जरूर फोन में सेव कर लें। ताकि इमरजेंसी के समय आप इसका इस्तेमाल कर सकें। इससे पुलिस आपकी लोकेशन ढूंढ लेगी। लेकिन असलियत ये है कि ये नंबर फर्जी है। और मुसीबत के समय ये किसी के काम नहीं आने वाला। हैरानी की बात ये है कि इस शख्स ने जब नंबर शेयर किया तो बाकी के लोग भी बिना किसी जांच के इसे सच मानने लगे और तुरंत शेयर करना शुरू कर दिया।

मुंबई पुलिस ने दी सूचना

मुंबई पुलिस ने दी सूचना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये फोन नंबर मुंबई रेलवे पुलिस ने इसे महिलाओं की सुरक्षा के लिए शुरू किया था। साल 2015 की मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार 9833312222 को सिटी ट्रेन में यात्रा करने वाली महिलाओं के लिए शुरू किया गया था ताकि वह संकट के वक्त तुरंत इस पर कॉल कर सकें। लेकिन ये नंबर अब बंद हो चुका है। इस बारे में खुद मुंबई रेलवे पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर सूचना जारी की गई है। फरवरी 2018 से ही यह नंबर और इसके जरिए दी जाने वाली सेवाओं को समाप्त कर दिया गया है।

हर जगह हो रहा है वायरल

हर जगह हो रहा है वायरल

ये नंबर ना केवल फेसबुक पर बल्कि ट्विटर समेत लगभग सभी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर वायरल हो रहा है। कई यूजर्स ट्विटर पर इसे रीट्वीट कर रहे हैं। गौरतलब है कि हैदराबाद में एक हाईवे ब्रिज के नीचे महिला डॉक्टर की जली हुई लाश मिली थी। पीड़िता के परिजनों का कहना है कि उसकी स्कूटी रास्ते में खराब हो गई थी और कुछ लोगों ने उसे मदद ऑफर की। इसके अगले दिन यानी फोन करने के करीब 9 घंटे बाद जला हुआ शव बरामद हुआ। अपराध में शामिल चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हैदराबाद डॉक्टर मर्डर: निर्भया की मां का आया बयान, बोलीं- हमें तो 7 साल तक लड़ना पड़ा लेकिन उसे...हैदराबाद डॉक्टर मर्डर: निर्भया की मां का आया बयान, बोलीं- हमें तो 7 साल तक लड़ना पड़ा लेकिन उसे...

English summary
these fake messages viral after sexuall assault and murder incident of hyderabad doctor.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X